Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatIND vs WI: कुलदीप यादव का वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन ,तोड़ा...

IND vs WI: कुलदीप यादव का वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन ,तोड़ा युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),IND vs WI: भारतीय टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए वेस्टइंडीज का दौरा अब तक गेंद से काफी बेहतरीन बीता है। वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कुलदीप का टी20 सीरीज में भी अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर कहर बरपा। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी में अहम् योगदान 

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने जहां बल्ले से अहम्   योगदान दिया । वहीं कुलदीप ने बॉलिंग में अपने 4 ओवरों में 3 विकेट झटके। जिससे वेस्टइंडीज की टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई। इसी के साथ वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 विकेट भी पूरे करने में कामयाब हुए।

कुलदीप यादव ने किया मैच विनिंग प्रदर्शन 

कुलदीप यादव इस टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। इसके बाद तीसरे तीसरे टी20 मैच में पूरी तरह फिट होकर टीम में वापसी करने के साथ उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कमाल का प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन भी किया।

तीन बल्लेबाजों को दिखाई पवेलियन की राह

कुलदीप यादव ने इस मुकाबले में जॉनसन चार्ल्स, ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन को पवेलियन की राह दिखाई।कुलदीप यादव अब तक भारतीय टीम के लिए 30 टी20 मुकाबले खेल चुके है। इस दौरान कुलदीप ने 14.28 के औसत से 50 विकेट हासिल किए हैं। इसी के साथ उन्होंने एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने कुलदीप यादव

कुलदीप यादव भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। इससे पहले यह रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम बरकरार था, जिन्होंने साल 2019 में अपने 34वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 50 विकेट हासिल किए थे।

कुलदीप का वनडे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन

वनडे  फॉर्मेट में साल 2023 में कुलदीप यादव द्वारा गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है और वह टीम के लिए मैच विनिंग गेंदबाज भी साबित हुए है। कुलदीप ने इस साल अब तक 11 मैचों में 17.18 के औसत से 22 विकेट अपने नाम कर चुके है। इस दौरान उन्होंने एक बार मैच में 4 विकेट अपने नाम किए है।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular