Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशIndependence Day 2023: मेरी माटी मेरा देश अमर सपूतो को किया गया...

Independence Day 2023: मेरी माटी मेरा देश अमर सपूतो को किया गया याद, मंत्री ने किया ध्वजारोहण 

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Independence Day 2023: मेरी माटी मेरा देश, अमर सपूतो को आज याद किया गया। मंत्री ने विकास भवन में तिरंगा फहरा कर सलामी दी।  इसके साथ ही आज पुरे देश और प्रदेश में तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रा दिवस मनाया जा रहा है। इसको लेकर गोरखपुर में प्रभारी मंत्री व् वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विकास भवन पहुचे।  और उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लाइव देखा और फिर ध्वजारोहण करके तिरंगे को सलामी दी। ध्वजारोहण के बाद फिर राष्टगान को भी गया, और फिर शपथ भी दिलाई।

अमर सपूतो को याद कर उनके बलिदानों को भी याद किया

बता दें, इस दौरान मेरी माटी मेरा देश को लेकर अमर सपूतो को याद कर उनके बलिदानों को भी याद किया गया। और शहीदों को नमन करने के साथ साथ उनके जमीन की माटी को तिलक लगाने के लिए भी कहा। मेरी माटी मेरा देश को लेकर कहा, कि आज हमे आजादी मिली है, ये बड़े बलिदानों के बाद मिला है, इस लिए हमे ये नहीं बुलना चाहिए। आपको बता दें, कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर और मेरी माटी मेरा देश को लेकर पिछले एक फहते से लगातार कार्यक्रम चल रहे हैं।

तमाम जगहों पर इसी तरह से कार्यक्रम

आज गोरखपुर सहित तमाम जगहों पर इसी तरह से कार्यक्रम किये जा रहे हैं। और पुरे गोरखपुर को दुल्हन की तरह सजाया गया है, और सभी चौराहों सड़कों पर अलग अलग संगठन और व्यवसाई के द्वारा कार्यकम करके तिरंगे को फहराया जा रहा है। और उन वीर अमर सपूतो को याद भी किया जा रहा है।

Also Read: Uttar Pradesh: अखिलेश यादव का सीएम योगी को तंज! बोले- प्रदेश में जिस गति से प्रगति होनी चाहिए, उस गति से प्रगति नहीं हुई

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular