Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsIndia Beat Australia in Ist ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हारी...

India Beat Australia in Ist ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हारी हुई बाजी जिताने के बाद KL राहुल ने दिया ये बड़ा बयान, जानें क्या कहा

- Advertisement -

India Beat Australia in Ist ODI: शाहरूख खान की 1993 में आई फिल्म का एक डायलॉग है कि हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं। कल मंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने  ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया और तीन मैचों की सीरिज में 1-0 से आगे हो गई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में केएल राहुल के बल्ले से मैच विनिंग पारी खेली गई। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 91 गेंदों पर नाबाद 75 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

जडेजा का आलरांडर प्रदर्शन, बने ‘मैन ऑफ द मैच’

भारत ने 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेटों से हराया। इस तरह भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। कंगारू टीम ने इंडिया के सामने जीत के लिए 189 रनों का टारगेट रखा था। जिसे भारतीय टीम ने मात्र 39.5 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। भारत के लिए केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा ने शानदार इनिंग खेली। केएल राहुल ने 91 गेंदों पर नाबाद 75 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्के भी लगाया। जबकि आलरांडर जडेजा 45 रन बनाकर नाबाद लौटे। गेंदबाजी में जडेजा ने 2 विकेट भी अपने नाम किया। जिस कारण उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

 मेरा प्रयास सिर्फ नॉर्मल क्रिकेटिंग शॉट खेलने का था-राहुल

इस मैच के बाद केएल राहुल ने बातचीत में कहा कि हमारे बल्लेबाज लगातार आउट हो रहे थे। मिचेल स्टार्क की गेंद दोनों तरफ स्विंग कर रही थी। वह उस समय काफी खतरनाक लग रहे थे। लेकिन मैंने बिना जोखिम भरे शॉट खेलने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास सिर्फ नॉर्मल क्रिकेटिंग शॉट खेलने का था। हालांकि, पारी की शुरूआत में थोड़ा नर्वस था, लेकिन जब 1-2 चौके मारे तो आत्मविश्वास वापस आ गया था।  उन्होंने आगे कहा कि मैंने शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या और रवीन्द्र जडेजा के साथ बल्लेबाजी की, इस दौरान लगातार इन बल्लेबाजों के साथ विकेट के बारे में बात करता रहा।

दोनों टीमों के बीच 19 मार्च को खेला जाएगा दूसरा वनडे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरिज का दूसरा मुकाबला 19 मार्च, रविवार को खेला जाएगा। यह मीच दोपहर 1:30 बजे से आन्ध्र प्रदेश के वाई एस रेड्डी स्टेडियम में खेला जाएगा।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular