Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsIndia-Canada: भारत-कनाडा विवाद पर बोले बाबा रामदेव- 'जो लोग खालिस्तान का समर्थन...

India-Canada: भारत-कनाडा विवाद पर बोले बाबा रामदेव- ‘जो लोग खालिस्तान का समर्थन कर रहे..’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), India-Canada : उत्तराखंड के हरिद्वार में उदासीनाचार्य जगद्गुरु भगवान श्रीचंद्राचार्य महाराज की 529 वीं जयंती के मौके पर शुक्रवार को श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन और नया उदासीन की ओर से संयुक्त रूप से बैंड-बाजों के एवं भव्य झांकियों के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें योग गुरु बाबा रामदेव सहित भारी संख्या में साधु-संत ने भाग लिया। इसी बीच स्वामी रामदेव ने भारत और कनाडा विवाद को लेकर एक बयान दिया। उन्होनें कहा कि, जो लोग खालिस्तान का समर्थन कर रहे हैं। वह सिख धर्म का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

सिख धर्म से जुड़े सभी लोग भारत के साथ हैं

बाबा रामदेव ने भारत और कनाडा के बीच हुए विवाद को लेकर कहा कि, गुरु नानक देव से लेकर गुरु गोविंद सिंह तक, सिखों की परंपरा राष्ट्रीय और आध्यात्मिक धर्म पर आधारित रही है। देश की एकता, अखंडता और सनातन धर्म के लिए हमारे सिख के धर्म गुरुओं ने अपना बलिदान दिया है। लेकिन, कुछ लोग कनाडा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान का झंडा उठाकर भारत को बदनाम कर रहे है। बता दें कि, सिख धर्म से जुड़े सभी लोग भारत के साथ हैं, जो खालिस्तान का समर्थन करते है। उन्हें सिख धर्म का प्रतिनिधि नहीं मानना चाहिए।

सनातन परंपरा को खत्म करने की बात करने वालों को, 2024 में मोक्ष 

वहीं सनातन धर्म पर विपक्षी गठबंधन के कुछ नेताओं की ओर से दिए गए बयान को लेकर भी रामदेव ने प्रतिक्रिया दी। रामदेव बाबा नें कहा कि, जो सनातन धर्म का विरोध कर रहे हैं, 2024 के लोकसभा चुनाव में उनको जबाव मिल जाएगा। रामदेव ने आगे कहा कि, गठबंधन के जो भी लोग सनातन परंपरा को खत्म करने की बात कर रहे हैं, 2024 में उनका मोक्ष हो जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युगों तक याद रखा जाएगा

इसके अलावा संसद में पास हुए महिला आरक्षण बिल को लेकर रामदेव ने कहा कि महिला शक्ति को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में महिला आरक्षण का बिल पास करवाया है। इसके लिए मातृशक्ति और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युगों तक याद रखा जाएगा।

Read more: Dehradun Dengue News: डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस व चिकनगुनिया का खौफ, देहरादून अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular