Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsAsian Champions Trophy : दक्षिण कोरिया को हरा भारत पहुंचा सेमीफाइनल में,...

Asian Champions Trophy : दक्षिण कोरिया को हरा भारत पहुंचा सेमीफाइनल में, 9 अगस्त को भारत-पाक आमने-सामने

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Asian Champions Trophy : भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के अपने चौथे मैच में डिफेंडिंग चैंपियंस दक्षिण कोरिया को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रही है। जब सोमवार को ही मलयेशिया ने जापान को हराया था, तभी सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जगह लगभग पक्की हो गई थी। भारत-दक्षिण कोरिया का मैच औपचारिकता मात्र था। दोनों टीमों ने मैच की शुरुआत अटैकिंग हॉकी के साथ की, लेकिन भारतीय टीम ने आखिरी के कुछ मिनट में जीत हासिल कर ली।

कोरिया ने शुरुआती 10 मिनट में कई बार किए अटैक

भारत ने छठे मिनट में ही निलकांता शर्मा के गोल पर बढ़त हासिल कर ली थी। इस गोल से घबराकर कोरिया ने शुरुआती 10 मिनट में कई बार अटैक करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय डिफेंडर्स ने कमाल का खेल दिखाते हुए कोरिया टीम का हर प्रयास विफल कर दिया। हालांकि, 12वें मिनट में कोरिया के सुंगह्यून किम ने मानजेई जंग के लो पास पर गोल दागकर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया था।

हरमनप्रीत और मनदीप ने दागे गोल

दूसरे क्वार्टर में भारत को कुल मिलाकर चार मौके मिले। हालांकि, टीम सिर्फ 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर पाई। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कॉर्नर पर अपने दमदार ड्रैगफ्लिक से गोल दागा। इसके बाद टीम इंडिया की बढ़त 2-1 की हो गई। हाफ-टाइम तक भारत और कोरिया का स्कोर यही रहा। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत होते ही मनदीप सिंह ने गोल दाग स्कोर 3-1 कर दिया। मनदीप ने टॉमाहॉक शॉट लगाकर स्टेडियम में मौजूद फैंस को खुश कर दिया। इसके बाद हरमनप्रीत, आकाशदीप, कार्थी और सुखजीत ने कई मौके बनाए, लेकिन गोल करने में नाकाम रहे।

इस दौरान भारतीय मिडफील्डर्स और डिफेंडर्स ने कोरिया को कोई मौका नहीं दिया। पेनल्ट कॉर्नर पर भी टीम के डिफेंडर्स मुस्तैदी के साथ सेव करते रहे। हालांकि, जब तीन मिनट बाकी था तो कोरिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर जिहुन यांग ने गोल दाग स्कोर 3-2 कर दिया। भारतीय टीम पिछले कुछ समय से आखिरी चंद मिनटों में काफी गोल खाए हैं और मैच गंवाया है। ऐसे में इस मैच में भी इसी बात का डर था। हालांकि, अगले दो मिनट भारत ने बॉल पजेशन बनाए रखा और कोई गोल नहीं हुआ। भारत ने मैच 3-2 से अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

9 अगस्त को भारत-पाक का मुकाबला

अब लीग राउंड यानी राउंड रॉबिन फॉर्मेट के आखिरी तीन मैचों में 9 अगस्त को जापान का मुकाबला चीन से, मलेशिया का सामना कोरिया से और भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। इसके बाद 11 अगस्त को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं, 12 अगस्त को तीसरे स्थान के लिए मैच और फाइनल खेला जाएगा।

Read more: ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद कोर्ट का बड़ा फैसला, गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक की याचिका खारिज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular