Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsAcharya Pramod Krishnam On India vs Bharat : आचार्य प्रमोद कृष्णम ने...

Acharya Pramod Krishnam On India vs Bharat : आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ नाम पर दिया हैरान करने वाला बयान, जाने क्या कहा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Acharya Pramod Krishnam On India vs Bharat लखनऊ : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों ने बीजेपी को हराने के लिए । N D। A गठबंधन बनवाया है। वहीं हाल ही में जी20 सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति भवन में डिनर आयोजित के लिए निमंत्रण भेजा गया।

जिस में ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया’ की जगह ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखा गया। जिसपर पुरे देश का नाम बदले जाने को लेकर अफवाहें तेज हो गई हैं। कांग्रेस (Congress) महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने इसे लेकर सरकार पर हमला किया है। वहीं कांग्रेस के नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इशारों ही इशारों में ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ के नाम का समर्थन जताया है।

सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोशल मीडिया साइट पर एक पोस्ट किया और लिखा, ”मेरा ‘भारत’ महान। ” इससे साफ पता चल रहा है कि इस मुद्दे पर प्रमोद कृष्णम अपनी पार्टी से अलग जा कर बयान दे रहे है। हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है कि जब उन्होंने पार्टी से अलग बयान दिया है।

इससे पहले भी जहां कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से नए संसद भवन का उद्घाटन करने का विरोध किया था तो वहीं प्रमोद कृष्णम ने समर्थन जताया था। कृष्णम कई मुद्दों पर अपनी पार्टी से हट कर बयान दे रहे है।

‘इंडिया’ शब्द हटाने की योजना बना रही बीजेपी

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ‘इंडिया’ शब्द को हटाने का काम कर रही है। संविधान की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि 22 सितंबर तक होने वाले संसद के आगामी विशेष सत्र में सरकार ‘इंडिया’ शब्द हटाने के प्रस्ताव पेश कर सकती है।

Also Read – Moradabad News : पूर्व मंत्री के बेटे को हनी ट्रैप में फंसाने का मामला आया सामने, 15 लाख रुपए मांगने का आरोप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular