Tuesday, July 2, 2024
HomeCricket newsIndia Won World Cup: 'भारतीय गेंदबाज़ पाए गए दोषी...' टी20 विश्व कप...

India Won World Cup: ‘भारतीय गेंदबाज़ पाए गए दोषी…’ टी20 विश्व कप जीत पर यूपी पुलिस की मजाकिया पोस्ट

India Won World Cup: 'भारतीय गेंदबाज़ पाए गए दोषी...' टी20 विश्व कप जीत पर यूपी पुलिस की मजाकिया पोस्ट

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), India Won World Cup: भारत ने 17 साल बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता है, ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी टीम इंडिया की तारीफ करते हुए एक चुटीली पोस्ट लिखी है, जिसने सभी को हंसाया है। एक्स (X) पर शेयर की गई पोस्ट में उत्तर प्रदेश पुलिस ने मजाकिया अंदाज में कहा कि भारतीय गेंदबाजों को “दक्षिण अफ्रीका के दिल तोड़ने” का “दोषी पाया गया”। अपनी ‘सजा’ में पुलिस ने कहा कि टीम इंडिया को एक अरब प्रशंसकों से “जीवन भर” प्यार मिलता रहेगा!

मैच के बारे मे

शनिवार को बारबाडोस के ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में 2024 टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का 11 साल का सूखा खत्म कर दिया।

Also Read- UP Chief Secretary : IAS मनोज को नियुक्त किया गया यूपी का मुख्य सचिव, नहीं बढ़ा दुर्गा मिश्रा का कार्यकाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने विराट कोहली के 76 रनों और अक्षर पटेल (47) और शिवम दुबे (27) के महत्वपूर्ण योगदान की मदद से 176/7 रन बनाए, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने पारी की शुरुआत में हंगामा खड़ा कर दिया।

177 रनों का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका ने दो शुरुआती विकेट खो दिए, लेकिन क्विंटन डी कॉक और ट्रिस्टन स्टब्स ने भारतीय स्पिनरों, कुलदीप यादव, रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल को आउट कर दिया। हेनरिक क्लासेन, जिन्होंने तेजी से 52 रन बनाए, हार्दिक पंड्या द्वारा आउट होने से पहले एक बार फिर लाखों भारतीय प्रशंसकों का दिल तोड़ने की धमकी दी।

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी पांच ओवरों में 30 रन की जरूरत थी, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या की अगुआई में तेज गेंदबाजों ने दिल खोलकर गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीका को चित कर दिया।

प्रोटियाज के ताबूत में आखिरी कील तब लगी जब डेविड मिलर आउट हो गए, जब सूर्यकुमार यादव ने सीमा रेखा के पास एक शानदार कैच लपका, जिसने ‘मेन इन ब्लू’ के लिए मैच पक्का कर दिया। हार्दिक पांड्या आखिरी ओवर में 16 रन बचाने में सफल रहे और ‘मेन इन ब्लू’ को सात रन से जीत दिलाई।

विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच

विराट कोहली को उनकी 76 रन की महत्वपूर्ण पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने टूर्नामेंट में 15 विकेट लिए, ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता। यह भारत की दूसरी टी20 विश्व कप ट्रॉफी है। ‘मेन इन ब्लू’ ने एमएस धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 विश्व कप का उद्घाटन संस्करण जीता था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई प्रसिद्ध हस्तियों, खिलाड़ियों, मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने इस उपलब्धि के लिए भारत को बधाई दी।

Also Read- UP Rain: मुरादाबाद में भारी बारिश के कारण जलजमाव, लोग आवागमन के लिए नावों का कर रहे हैं उपयोग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular