होम / उत्तराखंड में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 23 शव बरामद, पीएम ने मृतक परिवारों को दो लाख देने को कहा

उत्तराखंड में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 23 शव बरामद, पीएम ने मृतक परिवारों को दो लाख देने को कहा

• LAST UPDATED : June 5, 2022

इंडिया न्यूज, Uttarakhand accident news : उत्तराखंड के उत्तराकाशी में रविवार शाम मध्यप्रदेश के करीब 30 तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। 23 लोगों की मौत हो गई है और इनके शव भी मिल गए हैं। सात गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी यात्री चारधाम यात्रा पर जा रहे थे। पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा नियंत्रण कक्ष से रेस्क्यू आॅपरेशन पर नजर रख रहे हैं।

हरिद्वार से चली थी बस

बस हरिद्वार से चली थी। थानाध्यक्ष पुरोला अशोक कुमार ने कहा 23 मृतकों के शव बरामद हो चुके हैं। पांच घायलों को पहले ही अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। गहरी खाई और अंधेरे की वजह से शवों को सड़क तक पहुंचाने में दिक्कत हो रही है। अभी सिर्फ दो शव ही सड़क तक पहुंचाए गए हैं।

एमपी के पन्ना जिले के रहने वाले सभी मृतक

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के बताए गए हैं। हादसे के बाद एम्बुलेंस के साथ मेडिकल की टीम भी मौके पर मौजूद है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां उनका इलाज किया जा रहा है।

अमित शाह ने जताया दुख

23 died as Bus Falls into Gorge in Uttarakhand

प्रधानमंत्री मोदी के दफ्तर से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख, जबकि घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता मिलेगी। उत्तराखंड में बस हादसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। अमित शाह ने कहा कि श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिर गई। मैंने इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है। राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

यह भी पढ़ेंः सीएम योगी ने मूवी सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री किया तब अखिलेश यादव ने कस दिया तंज

शिवराज सिंह ने उत्तराखंड सीएम से की बात

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड में चारधाम की तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रही बस के खाई में गिरने से एमपी के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की मृत्यु बेहद दुखद, पीड़ाजनक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

यह भी पढ़ेंः सुपरस्टार शाहरुख खान कोरोना पॉजटिव, प्रशंसकों ने मांगी दुआ

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox