होम / Agra News : लगातार खुदाई के कारण आगरा में गिरी 100 साल पुरानी धर्मशाला,4 साल की बच्ची की मौत कई घायल

Agra News : लगातार खुदाई के कारण आगरा में गिरी 100 साल पुरानी धर्मशाला,4 साल की बच्ची की मौत कई घायल

• LAST UPDATED : January 26, 2023

Agra News: आगरा में सिटी स्टेशन रोड स्थित 100 साल पुरानी धर्मशाला अचानक धराशाई हो गई. इससे पहले लखनऊ में एक बिल्डिंग मंगलवार को गिरी थी. प्रदेश में एक हफ्ते के भीतर दो जगहों पर घर धंसने की घटना सामने आई है. धर्मशाला को तोड़कर निर्माण कार्य चल रहा था. निर्माण की आवाज कई दिनों से आ रही थी. इस हादसे में एक बच्ची की जान चली गई. वही कई लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि धर्मशाला नीचे की तरफ है, जबकि मकान टीले पर बने हुए हैं. इस धर्मशाला में निर्माण कार्य कई दिनों से चल रहा है. निर्माण कार्य के चलते आस पास के मकानों में भी दरारें आ गई हैं. इसकी शिकायत लोगों ने की, मगर किसी प्रकार की कोई सुनवाई नही हुई. मशीनों से लगातार निर्माण कार्य चल रहा था, तोड़ फोड़ के कारण लोग परेशान थे.

धर्मशाला के धराशाई होने से मलबे में कई लोग धंस गए. दरअसल जो धर्मशाला है वो नीचे है वही बाकी की मकानें उपर टीले पर है ऐसे में इसकी जद में कई अन्य मकाने भी आ गई जिस कारण वो भी धंस गई. जानकारी हो कि पिछले लंबे समय से चल रहे निर्माण कार्य के कारण कई लोगों ने अपने मकानों को छोड़ दूसरे जगहों पर शिफ्ट होना सही समझा. जिस बात का डर लोगो को था वही हुआ. धर्मशाला के धराशाई होने के कारण तकरीबन 16 साल पुराना भूपेश्वर नाथ मंदिर का पिछला हिस्सा भी गिर गया. हालांकि इसमे कोई मौजूद नही था.

धर्मशाला में चल रहे निर्माण कार्य में सुरक्षा के मानको को ताक पर रख कर काम किया जा रहा था. पिछले कई महिनों से काम चल रहा था लेकिन प्रशासन को इसकी भनक तक नही थी. ऐसे में ये धर्मशाला आज गिर गई जिसमे दबने से 4 साल की रूशाली को अपनी जान गंवानी पड़ी. बच्ची ने एक दिन पहले ही अपना चौथा जन्मदिन मनाया था. पक की वजह से पहले ही मकान में दरार आ गई थी. परिवार के लोग मकान खाली करने के बारे में विचार कर रहे थे इससे पहल ही हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें- Lucknow Building Collapes: अलाया अपार्टमेंट जमींदोज मामले में अखिलेश ने की कानून के हिसाब से कार्रवाई की मांग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox