होम / Amazon-Flipkart ने बदल डाली अपनी सर्विस, अब खराब होने पर वापस नहीं होंगे ये प्रोडक्ट

Amazon-Flipkart ने बदल डाली अपनी सर्विस, अब खराब होने पर वापस नहीं होंगे ये प्रोडक्ट

• LAST UPDATED : February 21, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Amazon-Flipkart आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग समय बचाने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करने के तरफ ज्यादा ध्यान देते हैं। जिससे कोई बी समान घर पर ही आ जाता है और इससे वक्त की भी बचत हो जाती है। लेकिन अब ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों की टेंशन बढ़ने वाली है। दरअसल, आप इन दोनों प्लेटफॉर्म पर क्षतिग्रस्त या टूटा हुआ सामान डिलीवर होने पर भी वापस नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि Amazon और Flipkart ने अपनी रिप्लेसमेंट पॉलिसी में डिजिटल प्रोडक्ट्स की रिप्लेसमेंट सर्विस में बदलाव किया है। जिसके बारें में जानकारी रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

Amazon-Flipkart ने किया इस सर्विस में बदलाव

Amazon-Flipkart ने अपनी रिप्लेसमेंट पॉलिसी में बदलाव किए हैं, जिससे आपको सामान खरीदने के बाद उसे बदलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पहले इन दोनों प्लेटफॉर्म पर जब हर प्रोडक्ट आप तक डिलीवर किया जाता था तो अगर वह खराब या टूटा हुआ पाया जाता था तो आप उसे तुरंत बदल सकते थे। दोनों प्लेटफॉर्म रिप्लेसमेंट के लिए 7 दिन तक का समय देते थे।

इस सुविधा से लोगों को काफी फायदा हुआ। अगर किसी को डिलीवर किए गए सामान में कोई खराबी या खामी नजर आती है तो शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर शिकायत की जाएगी और रिप्लेसमेंट या रिटर्न की रिक्वेस्ट की जाएगी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

7 दिन की रिप्लेसमेंट पॉलिसी बंद

अब अगर कोई खराब सामान आपके पास डिलीवर हुआ है तो उसे बदलने के लिए आपको वह सामान बेचने वाली कंपनी के सर्विस सेंटर पर जाना होगा। Amazon-Flipkart ने अब डिजिटल प्रोडक्ट्स पर 7 दिन की रिप्लेसमेंट पॉलिसी बंद कर दी है। घर पर सामान एक्सचेंज करने की सुविधा नहीं मिलेगी। वहीं, अब आपको घर बैठे सामान एक्सचेंज करने की सुविधा नहीं मिलेगी. इन दोनों प्लेटफॉर्म ने अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 7 दिन के रिप्लेसमेंट को 7 दिन के सर्विस सेंटर रिप्लेसमेंट में बदल दिया है।

ये भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox