होम / हेट स्पीच पर बीजेपी के एक्शन से अमेरिका खुश, जाने क्या कहा विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइड ने

हेट स्पीच पर बीजेपी के एक्शन से अमेरिका खुश, जाने क्या कहा विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइड ने

• LAST UPDATED : June 17, 2022

इंडिया न्यूज, वॉशिंगटन (US on Prophet Remarks Row)। पैगंबर मोहम्मद को लेकर हेट स्पीचेज से मचे बवाल के बीच अमेरिका ने खुशी जाहिर की है। मामले में भाजपा ने कार्रवाई करते हुए अपने दो नेताओं को पार्टी से निकाल दिया। अमेरिका ने विवादित बयानों की निंदा करने के साथ ही भाजपा के रुख को सराहा है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि हम भाजपा के दो पदाधिकारियों के बयानों की निंदा करते हैं और हमें यह देखकर खुशी हुई कि भाजपा ने इन टिप्पणियों की सार्वजनिक रूप से निंदा की।

मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा

नेड प्राइस ने नियमित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हम धर्मों व आस्था की स्वतंत्रता और मानवाधिकार संबंधी चिंताओं पर भारत सरकार के साथ संपर्क में रहते हैं। अमेरिका भारत को मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करता है। बीते दिनों विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन जब दिल्ली प्रवास पर थे, तब उन्होंने कहा था कि भारतीय और अमेरिकी लोग समान मूल्यों में विश्वास करते हैं। मानव गरिमा, मानव सम्मान, अवसर की समानता और धर्म या आस्था की स्वतंत्रता ये मौलिक सिद्धांत हैं।

भाजपा ने की थी नुपूर व नवीन पर कार्रवाई

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा व पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर कथित तौर पर आपत्तिजनक बातें कही थीं। इसे लेकर देश विदेश में बवाल मच गया था। इसे लेकर कई अरब देशों ने आपत्ति प्रकट करते हुए भारत से सख्त कार्रवाई की अपील की थी। देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए थे। इसके बाद भाजपा ने न केवल विवादित बयानों की निंदा की, बल्कि दोनों नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है।

यह भी पढ़ेंः अग्निपथ पर तीसरे दिन भी बवाल, बिहार में ट्रेने फूंकीं, बल्लबगढ़ और बलिया में भी आक्रोश

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox