होम / UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऐलान, 500 से ऊपर खिलाड़ियो को शासन की विभिन्न सेवाओं में मिलेगा स्थान

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऐलान, 500 से ऊपर खिलाड़ियो को शासन की विभिन्न सेवाओं में मिलेगा स्थान

• LAST UPDATED : March 21, 2023

इंडिया न्यूज: (Announcement of Chief Minister Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेल कूद की गतिविधियों से जोड़ने के लिए प्रदेश की सरकार योवाओ को प्ररेरित करेगी। प्रदेश सरकार ने कहाँ है की सशस्त्र सीमा बल के नेतृत्व मे आयोजित होने वाला यह आयोजन हमारे युवाओं कि खिलाड़ियों की सुविधाओं को बढ़ाने के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता मे भाग लेने वाले खिलाड़ियों की यूपी पुलिस और शासन की विभिन्न सेवाओं में स्थान देने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है। सरकार प्रदेश के 500 से भी अधिक खिलाड़ियों को शासन के विभिन्न सेवाओ मे स्थान दिया जाएगा। जहां वे खेल कूद की गतिविधियों मे भाग लेने के साथ-साथ बेहतर भविष्य की दिशा में आगे जाएगे। पुलिस के पास इतनी ताकत होनी चाहिए कि जब देश या राज्य पर किसी भी तरह का संकट आए तो पुलिस सुरक्षा देने मे सक्ष्म हो।

अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स संकुल चैंपियनशिप मे शामिल हुए सीएम

सीएम आदित्यनाथ मंगलवार के दिन अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स संकुल चैंपियनशिप  में शामिल हुए। सशस्त्र सीमा बल के नेतृत्व में पीएसी 35वीं वाहिनी महानगर के ग्राउंड पर आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस आयोजन में 32 राज्यों के 1300 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं, जो इस कार्यक्रम की सफलता को बताता है। किसी व्यक्ति के सर्वांगीण विकास में खेल की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। भारत की ऋषि मनीषा इस बात पर विश्वास करती रही है कि शरीर माध्यम खलु धर्म साधनम। यानी जितने भी हमारे जीवन के साधन हैं वह स्वस्थ शरीर से ही सम्पन्न हो सकते हैं। खेल कूद हमारे शरीर मे  महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

देश मे मेड़ल की संख्याओ मे हुई वृद्धि

सीएम योगी ने कहा कि आज ओलंपिक, एशियाड, वर्ल्ड चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगताओं में भारत का प्रतिभाग बढ़ने के साथ ही मेडल की संख्या में भी वृद्धि हुई है। यह किसी देश के सामर्थ्य और कौशल को प्रदर्शित करता है। खेल कूद की प्रतियोगिता सम और विषम परिस्थितियों में बहुत कुछ देने का काम करती है। आज उत्तर प्रदेश खेल कूद की गतिविधियों में तेजी के साथ आगे बढ़ा है। प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में सांसद खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इन प्रतियोगिताओं के साथ दो से ढाई हजार खिलाड़ी जुड़ते हैं। युवा शक्ति को रचनात्मक और सकारात्मक दिशा में अग्रसर करने में खेल कूद की गतिविधियों की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। इसके लिए सरकार, औद्योगिक और सामाजिक संस्थाओं के स्तर पर प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार भारत सरकार के साथ मिलकर सभी ग्राम पंचायतों में युवक और महिला मंगल दल को स्पोर्ट्स किट उपलब्ध करा रही है। बताते चले कि प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद वकाई खेल सुविधाओं और प्रितियोगिताओ मे बढ़ोतरी हुइ है।

ये भी पढ़े:-  अखिलेश यादव संग उमेश पाल हत्याकांड के शूटर गुलामी की फोटो वायरल, साथ में नजर आए कई नेता

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox