होम / Atiq Ahmed News:अतीक के बेटे पर कानून का शिकंजा, अपहरण और रंगदारी का एक और मामला

Atiq Ahmed News:अतीक के बेटे पर कानून का शिकंजा, अपहरण और रंगदारी का एक और मामला

• LAST UPDATED : April 7, 2023

लखनऊ के रहने वाले कारोबारी जिसका नाम मोहित जायसवाल है। अपहरण और रंगदारी मामले को लेकर माफ़िया अतीक और उसके बेटे उमर पर आरोप तय किए गए हैं। इस मामले को लेकर अभी तक अतीक और उसके बेटे की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। वहीं अतीक की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई। अदातल की पेशी में अतीक के बेटे ने बताया कि उनके घर की महिलाओं को फंसाने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि 28 दिसंबर 2018 को कारोबारी मोहित जायसवाल ने कृष्णा नगर थाने में मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में बताया गया था कि देवरिया जेल में बंद अतीक अहमद ने गुर्गों की सहायता से उसके ऑफिस से उसका अपहरण करवाया था। और पैसे की मांग की थी। वहीं इनकार करने पर अतीक, उसके बेटे उमर तथा गुफरान, फारुख, गुलाम व इरफान ने तमंचे-रॉड और पट्टे से उसकी पीटाई की थी। जिसके बाद 45 करोड़ की संपत्ति पर हस्ताक्षर करवा लिया था।

अतीक पर दर्ज 101 मुकदमे 

अतीक के ऊपर कुल 101 मुकदमे दर्ज हुए हैं। वहीं अभी के समय में अदालत में 50 मामले हैं जो चल रहे हैं। जिनमें एनएसए, गैंगस्टर और गुंडा एक्ट के डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। हत्या, लूट, रंगदारी अपहरण के न जाने कितने मुकदमे उनपर दर्ज है। मुकदमों के बाद भी उनका राजनीतिक रुतबा तेजी से बढ़ता गया।

एनएसए भी लग चुका है

वहीं अतीक जब 1989 में पहली बार विधायक बना तो जुर्म की नगरी में उसका हाथ कई जिलों में हो गया। साल 1993 में लखनऊ के गेस्ट हाउस कांड ने अतीक का नाम सामने आया। गैंगस्टर एक्ट के साथ-साथ अतीक के खिलाफ कई बार गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी की जा चुकी है। वहीं एक बार उनपर एनएसए भी लग चुका है।

 

ये भी पढ़े-aunpur News: सात वर्षीय बच्ची से 15 साल के चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म,बच्ची की हालत गंभीर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox