होम / Atiq-Asharaf Case: तीनों शूटर्स की पुलिस रिमांड मंजूर, कोर्ट ने दिया आदेश

Atiq-Asharaf Case: तीनों शूटर्स की पुलिस रिमांड मंजूर, कोर्ट ने दिया आदेश

• LAST UPDATED : April 19, 2023

Atiq-Asharaf Case: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से पुलिस ने तीनो के पुलिस रिमांड की मांग की। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने तीनों की पुलिस की रिमांड को मंजूरी दे दी। इससे पहले पुलिस ने तीनों गिरफ्तार कर प्रतापगढ़ जेल में रखा था। पुलिस रिमांड मिलने के बाद शूटर्स को लेकर पुलिस कोर्ट से निकल गई है। तीनों को 4 दिनों की रिमांड मिली है। आज दोपहर 2 बजे से 23 अप्रैल 5 बजे तक की रिमांड मिली है।

कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों की पेशी

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम और अशरफ की हत्या करने के आरोपित सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य को बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में एसआईटी के प्रार्थना पत्र पर पेश किया गया।

मंगलवार को हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम के सदस्यों ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोपितों को तलब कराने की मांग की थी। जिस पर सीजेएम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिस को आदेश दिया कि आरोपितो को बुधवार को तलब किया जाए। वहीं शूटर्स को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया गया।

जानकरी हो कि कल देर शाम तक कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था का अधिकारी जायजा लेते रहे। प्रतापगढ़ में बंद तीनों आरोपितों को कचहरी ले आने के दौरान पूरे रास्ते चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए। पेशी के दौरान कचहरी में जांच एजेंसियों के साथ आरएएफ और पीएसी के जवानों की तैनाती रही।

अतीक और अशरफ को तीनों ने उतारा था मौत के घाट

उल्लेखनीय है कि तीनो आरोपिय़ों ने उस दौरान अतीक और अशरफ को मौत के घाट उतारा जब वो मेडिकल जांच के लिए अस्पताल जा रहे थे। वहीं पुलिस सुरक्षा के बीच दोनों को हमालवरों ने मार गिराया था। तीनों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया था। वहीं तीनों ने पुलिसिया जांच में बताया कि वो सफल होना चाहते थे यही कारण है कि तीनों ने हमला किया। जानकारी हो कि तीनों को आज कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। इस हत्याकांड की जांच के लिए एआईटी का गठन किया गया है। जिसकी रिपोर्ट तीन महिनों में सौंपनी है।

Also Read: Prayagraj: अलविदा जुमे पर नमाजी कर सकते हैं तांडव, प्रशासन अलर्ट मोड पर, भारी पुलिस बल तैनात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox