होम / Atiq Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच करने आज जस्टिस डीबी भोंसले की अध्यक्षता में आयोग आएगा प्रयागराज, इन सवालों का करेगी तलाश

Atiq Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच करने आज जस्टिस डीबी भोंसले की अध्यक्षता में आयोग आएगा प्रयागराज, इन सवालों का करेगी तलाश

• LAST UPDATED : May 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Atiq Case: माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या हुए एक महीने से भी अधिक का समय हो चुका है लेकिन जांच कर रही एजेंसियां एक महीने बाद भी किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में अतीक हत्याकांड की जांच कर रहा न्यायिक आयोग  आज फिर प्रयागराज पहुंचने वाला है। 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में अतीक और अशरफ की तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थी। साथ ही पुलिस कस्टडी में हुई वारदात ने काूनन-व्यवस्था के मुद्दे पर गंभीर सवाल भी खड़े किए। हत्याकांड की जांच करने का जिम्मा जस्टिस डीबी भोसले की अध्यक्षता में न्यायिक आयोग को सौंपा गया था।

न्यायिक आयोग घटनास्थल पर पहुंच करेगा जांच

मालूम हो कि अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस की दो एसआईटी की टीमें भी कर रही है। दो एसआईटी के अलावा अब न्यायिक आयोग का भी गठन भी कर दिया है। न्यायिक आयोग का चेयरमैन जस्टिस डीबी भोसले को बनाया गया है। प्रयागराज आने के बाद न्यायिक आयोग घटनास्थल पर जांच करेगा। घटना के समय मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों-पुलिसकर्मियों का बयान भी दर्ज होगा। न्यायिक आयोग सीसीटीवी फुटेज के जरिए भी हत्या के कारणों का पता लगाएगा। फिलहाल शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या 25 मई तक ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड पर प्रतापगढ़ जेल में हैं।

पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के विदेश भागने की फिराक के बीच पुलिस ने एक बड़ा एक्शन लिया है। शाइस्ता के खिलाफ अब लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इस लुक आउट नोटिस जारी होने के कारण अब शाइस्ता परवीन विदेश नहीं भाग सकेगी। बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता पर 50 हज़ार रुपए का ईनाम पुलिस ने रखा है। शाइस्ता परवीन के साथ ही  पांच – पांच लाख रूपये का इनामी शूटर साबिर और बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ  भी लुकआउट नोटिस जारी किया गया। इस लुकआउट नोटिस की सूचना देश के सभी अंतर्रराष्ट्रीय  एयरपोर्ट और बंदरगाहों को भेज दिया गया है। इसका मतलब अब हवाई जहाज या फिर समुंद्र जहाज के रास्ते ये लोग विदेश नहीं भाग सकेंगे।  प्रयागराज के पुलिस कमिश्नरेट ने गृह मंत्रालय की गाइड लाइन को मानते हुए  लुकआउट का नोटिस जारी किया।

UP DA Hike: CM योगी ने दी राज्यकर्मियों को दी ये बड़ी सौगात,19 लाख लोगों को मिलेगा इसका सीधा लाभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox