होम / Ayodhya Deepotsav: पीएम मोदी रामनगरी में होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल, राम मंदिर निर्माण की प्रगति का लेंगे जायजा

Ayodhya Deepotsav: पीएम मोदी रामनगरी में होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल, राम मंदिर निर्माण की प्रगति का लेंगे जायजा

• LAST UPDATED : October 20, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, अयोध्या: योगी सरकार रामनगरी अयोध्या में दीवाली त्यौहार को देखते हुए दीपोत्सव को भव्य बनाने में जुटी हुई है। पीएम मोदी के आगमन की वजह से इस कार्यक्रम में और चार चांद लग गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव में शामिल होने के लिए 23 अक्टूबर को अयोध्या आ रहे हैं। इस बात की पुष्टि जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बुधवार देर रात को की है।

राम मंदिर निर्माण की प्रगति का लेंगे जायजा
इससे पहले पीएम मोदी 5 अगस्त 2020 को नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल मे अयोध्या आकर राम मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था। 2 साल बाद पीएम मोदी फिर अयोध्या रहे हैं वे रामलला का दर्शन करने के साथ-साथ राम मंदिर निर्माण की प्रगति भी देखेंगे। साथ ही साथ योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले दीपोत्सव के मुख्य अतिथि भी पीएम नरेंद्र मोदी होंगे।

ये रहेगी पीएम मोदी कार्यक्रम
पीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भी उन्हें मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव में 23 अक्टूबर को अयोध्या आ रहे हैं।

वे रामलला का दर्शन कर मंदिर निर्माण कार्य देखेंगे। करीब शाम 4:30 बजे वे अयोध्या पहुंचेंगे। इसके बाद राम कथा पार्क में आयोजित राम राज्याभिषेक समारोह में शामिल होंगे। यहां से पीएम मोदी राम की पैड़ी पर दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे, सरयू आरती कर आतिशबाजी भी देखेंगे। पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Horoscope Today/Aaj ka Rahifal: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, इन राशियों के लिए गुुरुवार का दिन रहेगा शुभकारी – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox