होम / Banaras will get Freedom from Jam : बनारस को मिलेगी जाम से मुक्ति, शहर में बिछेगा फोरलेन सड़कों का जाल

Banaras will get Freedom from Jam : बनारस को मिलेगी जाम से मुक्ति, शहर में बिछेगा फोरलेन सड़कों का जाल

• LAST UPDATED : December 5, 2021

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Banaras will get Freedom from Jam : बनारस को भारी वाहनों से मुक्ति दिलाने के बाद अब शहर की सड़कों पर वाहनों के फर्राटा भराने की तैयारी है। इसके लिए शहर को बाहरी मार्गों से जोड़ने वाले सड़कों से जोड़ने की कवायद शुरू की गई है। इसमें प्रस्तावित मोहनसराय से बौलिया सिक्सलेन से लहरतारा चौराहे से लंका तक की सड़क को फोरलेन किया जाएगा। इसके साथ ही वाराणसी आजमगढ़ मार्ग और कचहरी से संदहा तक की सड़क को चौड़ा करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

लोनिवि ने एक कदम और बढ़ाया (Banaras will get Freedom from Jam)

रिंग रोड बनने के बाद जाम मुक्त शहर बनाने की दिशा में लोक निर्माण विभाग ने एक कदम और बढ़ाया है। इसके लिए शहर के प्रमुख मार्गों के चौड़ीकरण की योजना बनाई गई है। इसमें फुलवरिया फोरलेन बनने के बाद लहरतारा बीएचयू मार्ग पर यातायात का दबाव बढ़ने की संभावना है। ऐसे में इस सड़क को चौड़ा करने के लिए करीब 90 करोड़ रुपये की योजना बनाई गई है। फोरलेन बनने वाली इस सड़क में डेढ़ मीटर चौड़ा डिवाइडर भी बनाया जाएगा। इसमें पौधरोपण कर काशीवासियों और यहां आने वाले लोगों को ग्रीन काशी का संदेश दिया जाएगा।

यह है अहम बातें (Banaras will get Freedom from Jam)

कचहरी से आशापुर संदहा मार्ग-80 करोड़ रुपये से फोरलेन होगा। इसके माध्यम से कचहरी का इलाका रिंग रोड से जुड़ जाएगा। पांडेयपुर से आजमगढ़ मार्ग 3 किलोमीटर लंबा बनेगा। इस पर करीब 65 करोड़ रुपये खर्च होंगे। रिंग रोड से यह भी जुड़ेगा। डेढ़ मीटर के डिवाईडर में पौधरोपण और आकर्षक लाइटिंग भी की जाएगी। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल ने बताया कि फोरलेन सड़कों के बनाए जाने का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है। इसके बाद सड़कों के चौड़ीकरण के साथ ही डिवाइडर भी बनाया जाएगा।

(Banaras will get Freedom from Jam)

Read More: 100 Passengers Lost After Returning Home: वतन वापसी के बाद 100 से ज्यादा यात्रियों ने स्वास्थ्य विभाग से काटा संपर्क, रैपिड रिस्पांस टीम घर पर देगी दस्तक

Read More: Yogi will come to Varanasi on Sunday : रविवार को वाराणसी आएंगे योगी, काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox