होम / Basti News: धर्मांतरण पर फिर एक बार बरपा बवाल, महंत राजूदास ने खड़े किए कई सवाल !

Basti News: धर्मांतरण पर फिर एक बार बरपा बवाल, महंत राजूदास ने खड़े किए कई सवाल !

• LAST UPDATED : March 14, 2023

Basti News: धर्मपरिवर्तन के मामले देश में बढ़ते जा रहे हैं. हाल ही में बस्ती जनपद से एक मामला आया है. इस मामले को लेकर हिंदूवादी नेता और अयोध्या के हनुमानगढ़ी के मुख्य महंत राजूदास ने अपने तल्ख तेवर दिखाएं हैं. महंत राजूदास ने इस मामले में एक ट्वीट किया और बस्ती पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. जिसके बाद आनन-फानन में परशुराम पुर थाने मे मुकदमा दर्ज कर धर्म परिवर्तन कराने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

महंत ने किया है ट्वीट

वहीं अयोध्या के महंत राजू दास ने मुख्यमंत्री और डीजीपी को ट्वीट करते हुए टैग किया.पूरे प्रकरण में बस्ती के परशुरामपुर थाने में 4 आरोपियों पर धार्मिक वैमनस्यता और अफवाह फैलाने का मुकदमा दर्ज किया गया। परशुरामपुर थाने में मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश मे जुट गई है। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने 12 मार्च को मुख्यमंत्री और डीजीपी समेत आधा दर्जन लोगों को टैग करते हुए ट्वीट किया था।

थाने दर्ज हुआ मामला

इस मामले में आरोप लगाया है कि थाना परशुरामपुर के अंतर्गत जगन्नाथपुर गांव में मोहम्मद याकूब और एक मुस्लिम तांत्रिक की मदद से जबरन धन का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करा रहा है। अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने इसी गांव के रहने वाले जनार्दन महापात्रा की तहरीर पर अरमान, याकूब, नूर आलम और गुलाम मोहम्मद के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 के तहत मुकदमा दर्ज कराया।

ट्विटर पर वायरल है फोटो

बताते चलें, तहरीर में लिखा गया कि जगन्नाथपुर गांव के रहने वाले चारों आरोपियों ने पानीपत से आए मुस्लिम धर्म के एक बाबा के जरिए ग्रामीणों को कलमा पढ़ा कर धर्म परिवर्तन कराया और उसकी फोटो ट्विटर वा फेसबुक पर वायरल कर दिया। मामले को लेकर नवागत एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि आरोपी नूर आलम को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। शेष की तलाश जारी है।

वहीं जिस व्यक्ति के धर्म परिवर्तन को लेकर सवाल उठा, वह 12 मार्च की रात से ही गांव से गायब है मगर उसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति उससे इस संबंध में पूछताछ कर रहा है। जिसमे वह कभी गलती होने की बात कह रहा है तो कभी पूजा-पाठ में विश्वास करने की बात कह रहा है। कभी वह कहता दिख रहा है कि सभी धर्मों को वह सामान मानता है।

यह भी पढ़ें- UP NEWS: रामायण पाठ को लेकर पूर्व सांसद उदित राज ने सरकार से किया सवाल, धार्मिक घटना की जिम्मेदारी संविधान के खिलाफ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox