होम / BJP Plans for Four Phases Election in UP : सवा दो सौ सीटों पर ताकत झोंकेगी भाजपा, एक दर्जन से ज्यादा रैलियां करेंगे पीएम

BJP Plans for Four Phases Election in UP : सवा दो सौ सीटों पर ताकत झोंकेगी भाजपा, एक दर्जन से ज्यादा रैलियां करेंगे पीएम

• LAST UPDATED : February 20, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

BJP Plans for Four Phases Election in UP : चार चरणों की 231 सीटों पर पूरी ताकत झोंकने की भाजपा तैयारी कर रही है। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिन में करीब एक दर्जन रैलियां करेंगे। वे मार्च के पहले सप्ताह में काशी में दो से तीन दिन रहकर पूर्वांचल में पार्टी के लिए माहौल बनाएंगे। (BJP Plans for Four Phases Election in UP)

पार्टी मुख्यालय में हुई उच्च स्तरीय बैठक में शेष चरणों में चुनावी रोडमैप बनाने के साथ सपा को घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल की मौजूदगी में यह बैठक हुई।

दो चरणों के मतदान में भाजपा को नुकसान का अनुमान (BJP Plans for Four Phases Election in UP)

सूत्र बता रहे हैं कि भाजपा नेता भी दबी जुबान मानने लगे हैं कि पार्टी को पहले और दूसरे चरण में कुछ सीटों का नुकसान हुआ है। तीसरे व आगे के चरणों में न सिर्फ भरपाई होगी, बल्कि पार्टी अपने लक्ष्य को भी पा लेगी। बैठक में मध्य यूपी के साथ अवध, गोरखपुर और काशी क्षेत्रों की सीटों पर मंथन हुआ। (BJP Plans for Four Phases Election in UP)

इनमें चौथे चरण की 61, पांचवें चरण की 59, छठे चरण की 57 और सातवें चरण की 54 सीटों पर चुनाव प्रचार की रणनीति बनाई गई। तय किया गया कि भाजपा अवध में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट निर्माण सहित वहां के विकास व सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के मुद्दे उठाएगी।

सपा को घेरने की बनाई गई रणनीति (BJP Plans for Four Phases Election in UP)

माफिया व अपराधियों को टिकट देने, मुस्लिम तुष्टीकरण व अखिलेश शासन की कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सपा को घेरने की रणनीति बनी। सुभासपा को ध्यान में रखते हुए राजभर वोट बैंक को साधने पर भी चर्चा हुई। पूर्वांचल में भाजपा के बागियों के कारण जिन सीटों पर समीकरण बिगड़ा है, उन सीटों के लिए खास योजना तैयार की गई। (BJP Plans for Four Phases Election in UP)

मुस्लिम, यादव बहुल सीटों पर नुकसान की काट तलाशने की रणनीति बनाई गई। योजना के मुताबिक पीएम मोदी 21 फरवरी को पीलीभीत, 22 को बहराइच और 23 फरवरी को बाराबंकी में चुनावी रैली करेंगे। पीएम 5 मार्च तक लगातार करीब एक दर्जन रैलियां और रोड शो करेंगे। मार्च के पहले सप्ताह में मोदी अपनी संसदीय क्षेत्र काशी में दो से तीन दिन रहकर पूर्वांचल का माहौल बनाएंगे।

(BJP Plans for Four Phases Election in UP)

Also Read : SP Wrote a Letter to Election Commission : सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, जौनपुर में अतिरिक्त सुरक्षा देने की मांग

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox