होम / दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार सभी 22 लोगों के शव बरामद

दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार सभी 22 लोगों के शव बरामद

• LAST UPDATED : May 31, 2022

इंडिया न्यूज, काठमांडू (Nepal News)। रविवार सुबह नेपाल के मस्तंग जिले में हुई तारा हवाई जहाज दुर्घटना में घटनास्थल से सभी 22 शव बरामद कर लिए गए हैं। बचावकर्मियों के मुताबिक ब्लैक बॉक्स को भी बरामद कर लिया गया है और इसे बेस स्टेशन पर लाया जा रहा है। इससे पहले सोमवार को बरामद 21 शवों में से नेपाली सेना 10 शवों को बेस स्टेशन ले गई।

काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता टेकनाथ सितुआला ने कहा कि अब तक हमने 22 शव बरामद किए हैं। 10 शवों को खबांग में एमआई-17 हेलीकॉप्टर की मदद से बेस स्टेशन पर वापस ले जाया गया है। घटना के तुरंत बाद, संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दुर्घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय पैनल का गठन किया था।

खराब मौसम के कारण राहत व बचाव कार्य में दिक्कत

खराब मौसम की वजह से बचाव अभियान बहुत मुश्किल था, यहां तक ​​​​कि 50-60 बचाव दल भी तैनात किए गए हैं। तीन हेलीकॉप्टर भी तैनात हैं जो दुर्घटनास्थल से पास के बेस स्टेशन तक बचाव दल द्वारा स्थित शवों को निकालने में लगे हुए हैं। घरेलू हवाई सेवा प्रदाता तारा एयर द्वारा संचालित, पोखरा से जोमसोम जाने वाला टर्बोप्रॉप विमान रविवार को मस्टैंग जिले में मनापति चोटी के आधार पर 14, 500 फीट की ऊंचाई पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दुर्घटनास्थल 14,500 फीट पर स्थित है, जिससे इलाका बेहद ढलान वाला है। लगातार बारिश और बादलों ने बचाव दल के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। इसके बावजूद शवों को निकालने और उन्हें बेस तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की चल रही है।

यह भी पढ़ेंः लापता विमान के मलबे में मिले कई शव, चार भारतीय समेत 22 लोग थे सवार

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox