Budget 2023: गैरसैंण में आज से बजट सत्र की शुरुआत, कांग्रेस करेगी विधानसभा कूच, पूर्व सीएम की तारीफ करते हुए ली चुटकी

इंडिया न्यूज: (Budget session begins in Gairsain from today) गैरसैंण में आज से विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी। साथ ही कांग्रेस ने सदन से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस विधानसभा का घेराव करेगी।

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड में आज से कैबिनेट की अहम बैठक शुरु होगी
  • कांग्रेस ने सदन से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने की बनाई रणनीति
  • विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस आज करेगी विधानसभा का घेराव
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व मे होगा प्रदर्शन

बजट को भी हरी झंडी मिलेगी

उत्तराखंड में आज से कैबिनेट की अहम बैठक शुरु होने जा रही है। बता दें, 11:30 बजे भराड़ीसैंण स्थित विधान सभा भवन में बैठक की जाएगी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी। साथ ही आज होने वाली कैबिनेट बैठक में उत्तराखंड के बजट को भी हरी झंडी मिलेगी। कैबिनेट बैठक की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से की जाएगी। पक्ष और विपक्ष के विधायक इस दौरान सदन में मौजूद रहेंगे। वहीं बजट के पहले दिन ही विपक्ष द्वारा हंगामे के रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

कांग्रेस पार्टी व एनएसयूआई विधानसभा कूच करेंगी

गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र के दौरान कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है। बजट सत्र के पहले दिन अंकिता भंडारी हत्याकांड में वीआईपी के नाम का खुलासा, भर्ती घोटाला, जोशीमठ आपदा समेत अन्य मुद्वो को लेकर कांग्रेस पार्टी व एनएसयूआई के कार्यक्रर्ता विधानसभा कूच करेंगे। इस दौरान प्रदेश सरकार का भारी विरोध देखने को मिल सकता है।श्रीनगर पहुंची कांग्रेस नेत्री अनुकृती गुंसाई रावत ने मीडिया से वार्ता करते हुए बताया कि प्रदेश के ज्वलंत मुद्वों को लेकर कांग्रेस सरकार का विरोध करेगी। कहा कि 2020 में तत्कालिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया था, लेकिन तब से न वहॉ विधानसभा सत्र का आयोजन किया गया न ही गैरसैंण में मुख्यमंत्री का कैंप कार्यालय बना।

आम आदमी आज भी पलायन करने को मजबूर

साथ ही बजट सत्र को लेकर कहा कि सरकार को ऐसा बजट पेश करना चाहिए जिसमें महिला उद्वमीयों को लाभ मिले, न कि केवल उन्हें प्रशिक्षण तक ही सीमित रखा जाये। कहा कि यह प्रदेश का दुर्भाग्य है कि जो योजनायें संचालित की जाती हैं उनका लाभ केवल मंत्रीयों के चहेतों को ही मिलता है। आम आदमी आज भी पलायन करने को मजबूर है। उन्होनें बताया कि उनकी अपेक्षा है कि बजट महिला केन्द्रीत होने के साथ महिला हितकारी भी हो।

Also Read: Jhanda Ji Mela History: दून में ऐतिहासिक झंडे जी मेले का शुभारंभ, अटूट आस्था की वजह है झंडे जी मेले का ये इतिहास

Aarti Bisht

आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago