होम / Bundelkhand ExpressWay: एक्सप्रेसवे पर सफर करना होगा महंगा, जानें क्या है टोल की नई कीमतें ?

Bundelkhand ExpressWay: एक्सप्रेसवे पर सफर करना होगा महंगा, जानें क्या है टोल की नई कीमतें ?

• LAST UPDATED : March 13, 2023

बुंदेलखंड एक्प्रेसवे (Bundelkhand ExpressWay) से आवागमन काफी आसान हो गया है। इस एक्सप्रेसवे से देश की राजधानी दिल्ली काफी आसानी से जुड़ गई है। हाल ही में बने इस एक्सप्रेसवे से लोगों को सफर करने का एक अलग अनुभन मिला है। लेकिन अब इस एक्प्रेसवे पर अगप आप सफर करने का मन बना रहें है तो ये खबर आपके काम की है।

दरअसल प्रदेश सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण टोल वसूलने की तैयारी में है। अभी तक इस एक्प्रेसवे पर सफर करना बिल्कुल मुफ्त था। पीएम मोदी ने इस एक्सप्रेसवे का उद्धाटन किया था जो कि 296।07 किलोमीटर लंबा है।

क्या होंगी एक्प्रेसवे पर टोल की दरें?

मिली जानकारी के अनुसार प्रस्तावित नए टोल टैक्स कीमतों के तहत, कार पर 610 रुपये और हल्के कमर्शियल वाहनों पर 965 रुपये टोल टैक्स तय किया गया है। बता दें कि टैक्स वसूली के संबंध में उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) जल्द टेंडर जारी करेगा। आपको बता दें कि एक्प्रेसवे बनने से देश की राजधानी सीधे कई जिलों से जुड़ गई है। यही कारण है कि इससे आवागमन काफा आसान हो गया है। जानकारी हो कि ये एकप्रेसवे चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा से होते हुए आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे में मिलता है।

अप्रैल के प्रथम सप्ताह से लगेगा टोल

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण इस एक्प्रेसवे पर टोल वसूलने के लिए टेंडर प्रक्रिया को अंतिम रुप देने पर विचीर कर रहा है। वहीं प्रक्रिया पूरी होते ही टोल वसूलने का काम किया जाएगा। आपको बता दे कि सब कुछ सही रहा तो अप्रैल के प्रथम सप्ताह से टोल लगना प्रारंभ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Jaunpur: स्वरोजगार पर सरकार के योजनाओं की लगी प्रदर्शनी, पोस्टर के माध्यम से मिलेगी जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox