होम / Char Dham Yatra 2023: हम चार धाम यात्रा की तैयारी कर रहे हैं-सीएम धामी

Char Dham Yatra 2023: हम चार धाम यात्रा की तैयारी कर रहे हैं-सीएम धामी

• LAST UPDATED : January 27, 2023

Char Dham Yatra 2023: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर  बड़ा बयान दिया है। जहां गौर करने वाली बात ये है कि अब यात्रा में केवल 100 दिन का ही समय बचा है।अब चार धाम यात्रा की तैयारियां सरकार ने जोरों-शोरों से शुरू कर दी है, क्योंकि अब यात्रा में सिर्फ 100 दिन बाकी हैं।  वही, उन्होंने तैयारियों की बात करते हुए बीते साल कि यात्रा का भी जिक्र कर दिया।

चार धाम यात्रा की तैयारियां शुरू

यात्रा पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि, “हम चार धाम यात्रा की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि इसके शुरू होने में केवल 100 दिन बाकी है। 2022 में इस यात्रा में रिकॉर्ड तोड़ संख्या श्रद्धालु पहुंचे थे।”अब देखना ये होगा कि इस साल यात्रा पर किस संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे।

बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख का एलान

कल गुरुवार को बदरीनाथ धाम यात्रा की तारीख का एलान होने के बाद सीएम धामी ने कहा, “जय बदरी विशाल”। आज बसन्त पंचमी के पावन अवसर पर करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र, भू-वैकुंठ श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि 27 अप्रैल 2023 तय हुई है। वहीं में प्रभु बदरीनाथ जी से सभी देशवासियों के सुख, समृद्धि एवं मंगल की कामना करता हूं।”

चार धाम यात्रा की तैयारियां पूरी जोरों-शोरों से चल रही हैं

जैसे हम जानते है जोशीमठ संकट के बाद यात्रा शुरू होने को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे। जिसके बाद सीएम धामी ने अपना बयान में यात्रा होने की बात कही थी। तब ही उन्होंने कहा था कि, “चार धाम यात्रा की तैयारियां पूरी जोरशोर से चल रही हैं। वहीं, समिति के ओर से बताया गया है कि इस साल 27 अप्रैल को प्रातः 7:10 बजे गुरु पुष्य योग में बदरीनाथ धाम के कपाट, तीर्थ यात्रियों के लिए खोल दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: यूपी में बीजेपी को झटका! सर्वे में हुआ बड़ा खुलासाhttps://indianewsup.com/lok-sabha-election-2024-shock-to-bjp-in-up-big-disclosure-in-the-survey/

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox