होम / CM Yogi Adityanath In Deoband : देवबंद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का किया शिलांयास

CM Yogi Adityanath In Deoband : देवबंद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का किया शिलांयास

• LAST UPDATED : January 4, 2022

इंडिया न्यूज, सहारनपुर:

CM Yogi Adityanath In Deoband मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दोपहर में करीब तीन बजे देवबंद पहुंचे। सीएम ने एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने छात्र और छात्राओं को टैबलेट और मोबाइल फोन दिए। फायर स्टेशन का भी लोकार्पण किया। अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि युवा देश की ऊर्जा हैं। पहले युवा ऊर्जा के सामने पहचान का संकट था। अब कोरोना में भी युवा आनलाइन पढ़ाई और परीक्षा दे रहे हैं।

 जवाहरबाग और मुजफ्फरनगर में दंगा होता था CM Yogi Adityanath In Deoband

सीएम ने कहा कि पहले की सरकारों में आतंकी हमले होते थे और आतंकवादी भी गिरगिट की रंग तरह बदलते थे। ऐसे ही सपा के बबुआ भी बोल रहे हैं कि उनकी सरकार आती तो राम मंदिर बनवा देते। उन्हें सपने भी बहुत आ रहे थे। सत्ता में थे तब जवाहरबाग व मुजफ्फरनगर में दंगा करवा रहे थे। कार सेवकों पर गोली चलवा रहे थे। अब कम से कम माफी मांग लो। इन्हें देखकर गिरगिट भी शरमा जाएगा।

हमारी सरकार में नहीं हुआ कोई दंगा CM Yogi Adityanath In Deoband

सीएम योगी ने कहा कि जब से हमारी सरकार आई है प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। दंगाई भी सहम गए हैं। गरीबों की संपत्ति कब्जाने वाले भी समझ गए हैं कि सरकार का बुलडोजर उनके लिए खड़ा है। लड़कियों के लिए खतरा बनने वालों को पता है कि उनका क्या हाल होगा। जो लोग कैराना का पलायन कराते थे वह आज सब्जी बेचने को मजबूर हैं। पहले अपराध नियंत्रण पर चर्चा ही नहीं होती है। अभी मैं कुछ दिन पहले गृह मंत्री के साथ आया था तो मां शाकभ्भरी विवि की वर्षों की लंबित मांग को पूरा किया।

 

पहले की सरकारें आतंकियों से मुकदमा वापस लेती थी CM Yogi Adityanath In Deoband

पहले की सरकारें आतंकियों से मुकदमा वापस लेती थी हम आतंकवादियों को ठोंकने ने लिए एटीएस सेंटर बना रहे हैं। इस सेंटर में 56 कमांडो हमेशा आतंकियों का काम तमाम करने के लिए तैयार रहेंगे। विवि पहले भी बन सकता था, लेकिन पिछली सरकारों ने पहल नहीं की। सहारनपुर का मेडिकल कालेज जो कांशीराम के नाम पर था पिछली सरकार ने उसका नाम ही बदल दिया। डबल इंजन की सरकार डबल डोज का काम करती है। आज जो पैसा गरीबों के मकान बनाने, एटीएस सेंटर बनाने, विवि में खर्च हो रहा है, पहले कहां जाता था। अब हमें दीवार तोड़कर गड्डियां निकालनी पड़ रही हैं।


एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर CM Yogi Adityanath In Deoband

योगी सरकार ने सहारनपुर के देवबंद में एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना के लिए दो हजार वर्ग मीटर जमीन अलाट की है। देवबंद उत्तराखंड और हरियाणा की सीमा के करीब होने की वजह से भी यह सेंटर बेहद अहम है क्योंकि अक्सर यहां संदिग्ध आतंकी गतिविधियों के मामले सामने आते रहे हैं। देवबंद में स्थापित होने जा रहे इस एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर से देवबंद, सहारनपुर, मेरठ तक का एरिया कवर हो सकेगा।

CM Yogi Adityanath In Deoband मेरठ में भी एटीएस की स्वान टीम पहले से तैनात है. इसके अलावा एटीएस की एक टीम नोएडा में हर वक्त रहती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खासकर संदिग्ध आतंकियों पर नजर रखने और उनके छानबीन में इस सेंटर की अहम भूमिका होगी। इस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर में एक बार में 150 कमांडो ट्रेनिंग लेंगे। 55 ट्रेंड कमांडो हमेशा मौजूद रहेंगे। ट्रेनिंग देने के लिए 15 आइपीएस अफसरों की तैनाती की जाएगी।

Also Read : kejriwal Corona Infected : केजरीवाल कोरोना संक्रमित होने से आप की यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को झटका, आप के दर्जन भर नेता होम अमाइसोलेट

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox