होम / CM Yogi In Basti: सीएम योगी ने किया स्व. डॉ. वाई.डी. सिंह की प्रतिमा का अनावरण, बोले- रामराज्य की परिकल्पना, अब साकार

CM Yogi In Basti: सीएम योगी ने किया स्व. डॉ. वाई.डी. सिंह की प्रतिमा का अनावरण, बोले- रामराज्य की परिकल्पना, अब साकार

• LAST UPDATED : March 28, 2023

CM Yogi In Basti: सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ आज बस्ती में रहे। सीएम ने यहां पर उन्होंने स्व. डॉ. वाई.डी. सिंह की प्रतिमा का अनावरण एवं स्मृति ग्रन्थ का लोकार्पण किया साथ ही लोगों को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि विकसित भारत के निर्माण के लिए प्रत्येक नागरिकों को अपने दायित्वों और कर्तव्यों को समझना होगा। कहा कि सभी को भारत के विकास के बारे में सोचना चाहिए।

जनपदवासियों को मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ

सीएम ने सरकार की योजनाओं को लेकर कहा कि बस्ती जनपद के विकास के लिए सरकार ने तमाम योजनाओं का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि स्ती में महाविद्यालयों को भी विकसित किया जाएगा। यहां नए विषय भी लाए जाएंगे, जिससे आधुनिक शिक्षा का विकास हो सके और यहां के बच्चे बाहर के बजाए अपने ही जिले में शिक्षा पाएं।

बच्चों को मिले अच्छी शिक्षा

कोरोना काल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान जिनके मां बाप नहीं रहे हैं और श्रमिकों के बच्चों को अटल आवासीय विद्यालय में शिक्षा दी जाएगी। इसी सत्र से यह विद्यालय संचालित होने लगेंगे। उन्होंने नौजवानों के लिए संदेश दिया कि वे तैयार रहें तकनीकी दक्ष का हासिल तब अपने ही जिले में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

https://twitter.com/CMOfficeUP/status/1640617327048761345?s=20

अयोध्या का हो रहा विकास

अयोध्या का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि इस बार के विस्तारीकरण का प्रथम चरण पूरा हो गया है। अब दूसरे चरण की तैयारी की जा रही है। अब जिले के लोगों को लखनऊ और गोरखपुर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि उन्हें देश विदेश में कहीं भी जाने के लिए अयोध्या में ही अंतरराष्ट्रीय यात्रा का हवाई अड्डा मिल जाएगा। यह हवाई अड्डा इसी साल के अंत तक शुरू हो जाएगा।

Also Read: Hathras case: अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान – बीजेपी पर झूठा वादा करने का लगाया आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox