होम / Global Investors Summit: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- प्रदेश में आएगा निवेश का समुद्र

Global Investors Summit: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- प्रदेश में आएगा निवेश का समुद्र

• LAST UPDATED : February 11, 2023

लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट Global Investors Summit का आज दूसरा दिन था. 10 फरवरी से शुरू हुए कार्यक्रम में लाखों करोड़ों के निवेश के लिए प्रस्ताव आ चुकें है. आज इस आयोजन के दूसरे दिन प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने निवेशकों समेत अतिथियों को संबोधित किया. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अभी तो केवल निवेश की बूंदें टपकी हैं, हमें इसे समुद्र जैसा बनाना है।

आगे उन्होंने कहा कि भारत में सुरक्षा समेत किसी भी क्षेत्र में सबसे शानदार नीतियां फिलहाल उत्तर प्रदेश में हैं। जीआईएस के माध्यम से कई बड़े प्रस्ताव आए हैं और हम आपको भरोसा दिलाना चाहते हैं कि डबल इंजन की सरकार पूरे सरकारी तंत्र को निवेश के कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए सक्रिय है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि नीदरलैंड्स के इंडियन हाईकमिश्नर मार्टेन वॉन डेन बर्ग का स्वागत भी किया। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि पार्टनर कंट्री के तौर पर नीदरलैंड्स हमारा महत्वपूर्ण साझेदार है। दोनों देशों का कारोबार नई ऊंचाइयों को छू रहा है। यहां उत्पादन और उपभोक्ताओं की कमी नहीं है।

वहीं आगे उन्होंने कहा कि हमें जब नीदरलैंड्स जाने का मौका मिला, तो मैंने पाया कि दोनों देशों का रिश्ता बेहद पुराना है। यहां अप्रवासियों में भारतीयों की संख्या एकदम दूध में चीनी घोलकर मिठास बढ़ाने वाली है। हम आपको प्रदेश में निवेश करने के लिए सादर आमंत्रित करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा निर्यात भी बढ़ रहा है। मुझे पहले नहीं पता था कि फिलिप्स की मूल कंपनी नीदरलैंड्स की है। मुझे लगता है फिलिप्स भारत के घर-घर में पहुंचा हुआ है। मैं आपसे आह्वान करता हूं कि निवेश के हर संभव अवसर पर कार्य करें। हमारा लक्ष्य निवेशकों के मार्ग में आने वाली बाधाओं का निराकरण करना है।

ये भी पढ़ें- Chandauli : पर्यावरण बचाओ का संदेश लेकर राष्ट्रपति से मिलने निकले दंपति, मुहीम को मिल रहा समर्थन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox