होम / UP Budget 2023: डिप्टी सीएम बोले- बजट लोगों की उम्मीद से बेहतर होगा

UP Budget 2023: डिप्टी सीएम बोले- बजट लोगों की उम्मीद से बेहतर होगा

• LAST UPDATED : February 22, 2023

UP Budget 2023: योगी सरकार ने आज अपना 7वां और दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया। यह बजट तब पेश किया गया है जब आने वाले साल में लोक सभा चुनाव होने को हैं। ऐसे में इस बजट को खास देखा जा रहा है। वहीं इस बजट में पूर्वांचल का खास ध्यान रखा गया है। बात करें उत्तर प्रदेश के वित्त वर्ष 2023-24 के बजट की तो वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने आज 6 लाख 90 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया। इसी के साथ उन्होंने कई घोषणाएं भी की। इस बजट को लेकर नेताओं की तमाम प्रक्रियाएं सामने आ रही है। सत्ता पक्ष का कहना है कि ये बजट उम्मीदों वाला है तो वहीं इससे प्रदेश का भाग्य बदलेगा। बजट पर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने भी अपनी बात रखी है।

केशव मौर्य ने कही ये बात

प्रदेश के डिप्टी सीएम ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि “केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा की ‘डबल इंजन’ की सरकार है। उत्तर प्रदेश का बजट लोगों की उम्मीद से बेहतर होगा। जिस तरह से केंद्र का बजट आने के बाद विपक्ष बौखलाया है, यही चीज प्रदेश का बजट आने के बाद देखने को मिलेगी।” मौर्य ने दावा किया कि “विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता के बारे में नहीं पता। यदि वह एक लक्ष्य रखते हैं तो उसे हासिल करने तक शांत नहीं बैठते।”

सीएम योगी ने कही ये बात

प्रदेश की बजट को लेकर सीएम योगी ने कहा कि ये बजट अभी तक का सबसे बड़ा बजट है। सीएम ने कहा कि सीएम योगी ने कहा कि टैक्स चोरी रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। पिछले 6 साल में बजट लगभग दोगुना हुआ,यूपी में पेट्रोल-डीजल बाकी राज्यों से सस्ता है। 6 लाख 90 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट है। उन्होंने कहा कि जनता से किए सभी वादों को हम पूरा कर रहे हैं। प्रदेश में कर चोरी रोकने में कामयाबी मिली। वित्तीय अनुशासन का फायदा मिल रहा है। वित्तीय अनुशासन का फायदा मिल रहा है।

यह भी पढ़ें- UP Budget 2023: बजट को सीएम ने बताया ऐतिहासिक, बोले- समग्र विकास के लिए कर रहे काम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox