होम / Devkinandan Thakur news:कथावाचक देवकीनंदन बयान ओटीटी प्लेटफार्म से कही नैतिक हनन की बात, सनातन को लेकर कही बड़ी बात

Devkinandan Thakur news:कथावाचक देवकीनंदन बयान ओटीटी प्लेटफार्म से कही नैतिक हनन की बात, सनातन को लेकर कही बड़ी बात

• LAST UPDATED : March 15, 2023

वर्तमान समय में ओटीटी प्लेटफार्म बच्चों के अंदर नाकारात्मक चीजें पैदा कर रही है। वहीं आज कल के बच्चे अपने माता-पिता का अपमान करते नजर आते हैं। उन्हें घर में नहीं रहने देते बल्कि घर से निकाल देते हैं। लेकिन खुद लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं। इससे हमारे भारतीय संस्कृति का हनन किया जा रहा है। ये सारी बातें बीते दिन मोतीझील ग्राउंड में विश्वशांति सेवा समिति कानपुर व विश्व शांति सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट के होली मिलन समारोह में मौजूद पं. देवकीनंदन ठाकुर महाराज ने पत्रकारों से अपनी बात रखते हुए कही।

ओटीटी के चलते युवा आज कल मारपीट, फूहड़ता, अपराधों बुरे कार्यों को करने में लगे हैं। लेकिन उन्हें अनुशासन, सेवाभाव व देश की संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है। वर्तमान समय में गलत ज्ञान के कारण की अपराध को बढ़ावा मिल रहा है। वहीं सनातन धर्म पर बोले कि मंदिरों का लेखे-जोखे का हिसाब सरकार पूरा रखती है।

मस्जिदों का भी लेखा जोखा रखना चाहिए 

उनका कहना है कि जहां बात मस्जिद की आती है तो हमें कुछ भी देखने सुनने को नहीं मिलता है। मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोल रहा हूं। लेकिन हमें भी तो जानना है कि आखिर मस्जिदों का पैसा किस शिक्षा, सामाजिक कामों में लगाया जाता है। वहीं सरकार को मंदिरों के हिसाब-किताब की साथ-साथ मस्जिदों का भी पूरा लेखाजोखा रखना चाहिए।

भक्तों के साथ फूलो और रंगों की होली

आपको बता दें कि इससे पूर्व ग्राउंड में पं. देवकीनंदन ठाकुर महाराज के द्वारा हजारों की संख्या में मौजूद भक्तों संग रंग-गुलाल के साथ फूलों की होली मनाई। वहीं समिति के सचिव विपिन बाजपेई का कहना है कि 15 नवंबर को कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। इसी शुभ अवसर पर पनकी महंत कृष्णदास महाराज, बालयोगी अरुणपुरी चैतन्य आदि शामिल रहे।

 

ये भी पढ़े- UP NEWS: अलीगढ़ में बोले केशव प्रसाद मौर्य, समाजवादी पार्टी पर कह दी बड़ी बात राहुल के बयान पर भी बरसे

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox