होम / अलीगढ़: अवैध वसूली से परेशान ई-रिक्शा चालकों ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी, की जल्द कार्रवाई की मांग

अलीगढ़: अवैध वसूली से परेशान ई-रिक्शा चालकों ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी, की जल्द कार्रवाई की मांग

• LAST UPDATED : March 2, 2023

इंडिया न्यूज:  अलीगढ़ महानगर के सैकड़ों ई रिक्शा चालक नगर निगम की कई प्रकार की वसूली से परेशान हैं। ई- रिक्शा चालकों का कहना है कि सभी रिक्शा आरटीओ कार्यालय के पास में ही है इसके बावजूद नगर निगम के अधिकारी उनसे जबरन धन वसूली कर रहे हैं । ई रिक्शा चालकों ने आरोप लगाया है कि नगर निगम उनसे जबरन चालान के नाम पर 1700 रुपए की वसूली कर रहा है जबकि इस प्रकार का कोई भी नियम नहीं है।

1700 का कट रहा अवैध चालान

इस प्रकरण में सैकड़ों ई-रिक्शा चालक जिलाधिकारी मुख्यालय पहुंचे जिसमें जिलाधिकारी महोदय को संबोधित एक ज्ञापन एसीएम फर्स्ट मोहम्मद आमान को सौंपा ।

वहीं ई-रिक्शा एसोसिएशन के संचालक ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी ई-रिक्शा चालकों के ई-रिक्शा आरटीओ ऑफिस के पास में ही है। इसके बावजूद भी नगर निगम के अधिकारी जबरन ई-रिक्शा रोककर 1700 का चालान कर देते हैं। जिसकी वजह से सभी रिक्शा चालकों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत पूर्व में भी नगर निगम के आला अधिकारियों से की जा चुकी है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

आज हार कर लगभग 100 से ज्यादा ई रिक्शा चालक अपने-अपने ई रिक्शा लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे जहां एसीएम फर्स्ट को जिलाधिकारी के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें मांग की गई है कि नगर निगम द्वारा की जा रही अवैध वसूली पर तत्काल रुप से रोक लगाई जाए अन्यथा कार्यवाही ना होने की स्थिति में ई-रिक्शा चालक सड़क पर उतरकर आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

वहीं इस ज्ञापन के संबंध में एसी एम फर्स्ट मोहम्मद अमान ने जानकारी देते हुए बताया कि रिक्शा चालक जिला मुख्यालय पहुंचे हुए थे जहां नगर निगम के द्वारा उनसे कुछ पैसों की वसूली की जा रही है इसके संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी महोदय के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने कहा जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन भेजकर विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- शकुनि को पालेंगे तो सत्यानाश होना ही होना है, विपक्ष को समझनी चाहिए ये बात: सीएम योगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox