होम / DS Mishra Appointed as the Chief Secretary of UP : यूपी के मुख्य सचिव बने डीएस मिश्र, जारी हुए आधिकारिक आदेश

DS Mishra Appointed as the Chief Secretary of UP : यूपी के मुख्य सचिव बने डीएस मिश्र, जारी हुए आधिकारिक आदेश

• LAST UPDATED : December 30, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/लखनऊ।

DS Mishra Appointed as the Chief Secretary of UP : विधान सभा चुनाव से पहले केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्रालय में सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा को उनके मूल कैडर वापस भेज दिया गया। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्हें मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त करने के लिए प्रस्ताव भेजा था। (DS Mishra Appointed as the Chief Secretary of UP)

मिश्रा की सेवानिवृत्ति से महज दो दिन पहले एक आदेश में यह जानकारी दी गई। कार्मिक मंत्रालय ने एक आधिकारिक आदेश में कहा कि उत्तर प्रदेश कैडर के 1984 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी मिश्रा को उनके मूल कैडर में भेजा जा रहा है। मिश्रा शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

मंत्रिमंडल नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी (DS Mishra Appointed as the Chief Secretary of UP)

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के मुख्य सचिव के रूप में प्रस्तावित नियुक्ति’ के लिए मिश्रा को उनके कैडर में भेजने की मंजूरी दे दी है। फिलहाल 1985 बैच के आईएएस अधिकारी राजेंद्र कुमार तिवारी उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव हैं। (DS Mishra Appointed as the Chief Secretary of UP)

तिवारी फरवरी 2023 में सेवानिवृत्त होंगे। मिश्रा की नियुक्ति ऐसे समय में की जा रही है जब राज्य विधान सभा चुनाव की तैयारी कर रहा है जो अगले साल मार्च में संभावित हैं।

(DS Mishra Appointed as the Chief Secretary of UP)

Read More: Rifle Robbed From Police During Night In Bijnor : बिजनौर में रात के समय पुलिस से लूट ले गए राइफल, सिपाही को किया घायल

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox