होम / आठ बेजुबानों को तड़पता छोड़ नैनीताल में छुट्टी मना रहा परिवार, वीडियो वायरल

आठ बेजुबानों को तड़पता छोड़ नैनीताल में छुट्टी मना रहा परिवार, वीडियो वायरल

• LAST UPDATED : June 15, 2022

इंडिया न्यूज, Lucknow News : गोमतीनगर में रहने वाला एक परिवार घर में आठ स्वानों को नौकरानी के भरोसे छोड़कर नैनीताल में छुट्टी मनाने चला गया। नौकरानी दो दिन में आठ स्वानों से तंग आ गई तो उसने उन्हें खुली छत पर छोड़ दिया। जून की भीषण गर्मी में धूप से बचने का कोई इंतजाम न होने पर बेजुबान तड़पने लगे। पड़ोसियों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जीवाश्रय संस्था ने सारे स्वानों को श्वान आश्रय गृह में रखकर पशु मालिक पर पशु क्रूरता अधिनियम में एफआईआर दर्ज कराई है।

वायरल वीडियो से संस्था को लगी खबर

जीवाश्रय संस्था के प्रबंधक अमित ने बताया कि वायरल वीडियो से पता चला कि विशाल खंड-एक में भवन संख्या 1/1145 की छत पर खुले में कई श्वान धूप में तड़प रहे हैं। इनको पूरा खाना-पानी भी नहीं मिल रहा था। इसकी वजह से उनकी हालत खराब हो रही थी।

एक स्वान की कीमत 50 हजार रुपये

जीवाश्रय संस्था की टीम मंगलवार शाम पुलिस को लेकर मकान पर पहुंचे। यहां उन्हें पता चला कि श्वानों का मालिक चार दिन पहले नैनीताल घूमने गया है। वह इन श्वानों को ब्रीडिंग कराने के लिए लाया था। एक श्वान की कीमत करीब 50 हजार रुपये है। इनमें राट विलर, जर्मन शेफर्ड आदि प्रजाति के छह से आठ माह के श्वान हैं।

बीजेपी संविधान के साथ तो नूपुर शर्मा पर कार्रवाई क्यों नहीं : अखिलेश

नौकरानी को ज्यादा करना पड़ रहा था काम

मालिक खाना बनाने वाली नौकरानी के भरोसे इन्हें छोड़ गया था। श्वानों को घर में रखने पर उसे ज्यादा सफाई करनी पड़ रही था। इसलिए दो दिन बाद उसने इन्हें छत पर छोड़ दिया। उसने इन्हें धूप से बचाने के लिए भी कोई इंतजाम नहीं किया। वहीं, सही से खाना-पानी न मिलने से श्वानों की हालत खराब हो गई।

यह भी पढ़ेंः आने वाला है यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जाने क्या है अपडेट, कहां और कैसे देखें परिणाम

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox