होम / Electricity Workers Strike: तोड़फोड़ करने वाले बिजली कर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, उर्जा मंत्री एके शर्मा नें चेताया

Electricity Workers Strike: तोड़फोड़ करने वाले बिजली कर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, उर्जा मंत्री एके शर्मा नें चेताया

• LAST UPDATED : March 17, 2023

Electricity Workers Strike: प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर बिजली विभाग के कर्मचारी 72 घंटे के हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों के हड़ताल के कारण प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप होने लगी है। लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कर्मचारियों को समझाने का काम सरकार कर रही है। आज उर्जा मंत्री एक शर्मा ने इसको लेकर प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि काम पर नहीं आने वाले संविदाकर्मियों को बर्खास्त करने और प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ होने पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

क्या कहा उर्जा मंत्री ने

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि वर्तमान में कई बिजलीकर्मी हड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीती रात कई जिलों में कई बिजली कर्मियों ने लाइनों को नुकसान पहुचाने की कोशिश की। हड़ताल के तीसरे दिन ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता को बताना है की प्रदेश में बेहतर ऊर्जा व्यवस्था बनी रहे इसके लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं। हमारे काम में बाधा डालने वाले लोगों को पहचानें और सतर्क रहें। काम ना करके कानून अपने हाथ में लेने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोई कृत्य करने से रोके जिससे विद्युत आपूर्ति करने में बाधा पहुंचे।

उन्होंने कहा कि कई स्थानों से ऐसी घटनाएं सामने आई है जिसमे देखा गया है कि कुछ जनपदों में विद्युत कर्मियों ने खुद जाकर बिजली के तार खराब किए हैं। ऐसे लोगों ने हमारे ही देश को नुकसान पहुंचाया है। पूरी लाइन भ्रष्ट करने की कोशिश की गई है। ऐसे फोटो और वीडियो को हम ने ट्वीट किया है। ऐसी घटनाएं में शामिल लोगों को कहीं से भी ढूंढ निकालेंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों को आसमान-पाताल से खोजकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

बिजली कर्मचारी हाजिरी लगाकर न करे हड़ताल

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कहा कि मुझे अपने कर्मचारियों से कहना है कि अगर आप हड़ताल पर हैं तो हाजिरी लगाकर गायब मत होइए। शक्ति भवन सहित कई कार्यालयों में लोग आ रहे हैं। अपनी अटेंडेंस लगा रहे हैं और फिर गायब हो जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कोई हड़ताल करने का तरीका नहीं होता। हड़ताल पर सभी अधिकारी मित्रों से ये भी कहूंगा कि इस बात को सुनिश्चित करें कि जो भी आता है तो वह हाजिर रहे। काम पर न आने वाले आउट सोर्सिंग कर्मचारियों को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

Also Read: Varanasi: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में छाया ब्लैकआउट का खतरा, बिजली कर्मचारी हड़ताल पर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox