होम / Gangdwar Took a Grand Shape : गंगद्वार ने लिया भव्य आकार, स्नान के बाद सीधे बाबा दरबार

Gangdwar Took a Grand Shape : गंगद्वार ने लिया भव्य आकार, स्नान के बाद सीधे बाबा दरबार

• LAST UPDATED : February 16, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Gangdwar Took a Grand Shape : शिवभक्तों का पतितपावनी गंगा में स्नान कर सीधे काशीपुराधिपति के दरबार पहुंचने का सपना माघ पूर्णिमा से साकार होने लगा। काशी विश्वनाथ धाम का गंगद्वार भव्य आकार लेकर तैयार है। बुधवार को माघ पूर्णिमा पर शिव भक्त अस्सी व राजघाट सहित अन्य घाटों से नाव के जरिए ललिता घाट पहुंच सकेंगे। फिलहाल मंदिर प्रशासन ने नावों का रूट तैयार नहीं किया है। मगर, नाविकों को ललिता घाट आने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। भीड़ नियंत्रित करने के लिए तैयार किए गए एप में 16 फरवरी के लिए 60 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने पंजीकरण किया है।

मोबाइल और कैमरा भी ले जा सकेंगे (Gangdwar Took a Grand Shape)

माघ पूर्णिमा पर श्रद्धालु जलासेन घाट पर बनी सीढ़ियों के जरिए काशी विश्वनाथ धाम में प्रवेश कर सकेंगे। इधर से आने वाले श्रद्धालु मंदिर चौक से सरस्वती फाटक पहुंचेंगे और यहां सुरक्षा जांच के बाद मंदिर परिसर में प्रवेश पा सकेंगे। मंदिर प्रशासन की ओर से बुधवार को शुरू की जा रही नई व्यवस्था में श्रद्धालु अपने सामान के साथ ही मोबाइल व कैमरा भी मंदिर चौक ले जा सकेंगे।  यहां शुरू हुए यात्री सुविधा केंद्र में सामान जमा करने के बाद मंदिर की ओर जा सकेंगे। यहां बता दें कि काशी विश्वनाथ धाम के दूसरे चरण का काम अप्रैल तक पूरा किया जाना है। इसमें पंपिंग स्टेशन को शिफ्ट करने के बाद रैंप का काम शुरू किया जाएगा।

(Gangdwar Took a Grand Shape)

Also Read : UP Vidhan Sabha Election 2022: यूपी विधान सभा चुनाव 2022, राहुल गांधी करेंगे सभाएं, प्रियंका गांधी गोरखपुर और देवरियां में करेंगी रोड शो

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox