होम / Gorakhpur: रामनवमी के अवसर पर सीएम योगी ने किया कन्यापूजन, दिखा सीएम का अलग रूप

Gorakhpur: रामनवमी के अवसर पर सीएम योगी ने किया कन्यापूजन, दिखा सीएम का अलग रूप

• LAST UPDATED : March 30, 2023

Gorakhpur: देश भर में आज रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में सीएम योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर गए। उन्होंने यहां पर कन्या पूजन किया साथ ही चैत्र नवरात्रि में लगने वाले मेले में हिस्सा लिया। सीएम ने विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ का अलग अंदाज देखने को मिला। सीएम योगी आदित्यनाथ एक मुख्यमंत्री के साथ साथ गोरक्षपीठाधीश्वर भी है, ऐसे में समय समय पर दोनों दायित्यों को बखूबी निभाते है।

अलग रूप में सीएम योगी

चैत्र नवरात्र के नवमी के दिन सीएम योगी आदित्यनाथ एक अलग अंदाज में नजर आते हैं और एक-एक कन्याओं का पांव पखार कर उनके पैर को पोछ कर उन्हें तिलक लगाते हैं, और चुन्नी उठा कर उन्हें दक्षिणा देते हैं। इसके बाद जितनी भी कन्या आई हुई थी उन्हें अपने मौजूदगी में भोजन करा कर और एक एक कन्या के पास जाकर उनसे पूछते हुए उन्हें भोजन कराकर उनका आशीर्वाद ले रहे थे सीएम योगी आदित्यनाथ नजर आए।

चैत्र नवरात्रि के नवमी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे देश और प्रदेश वासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा कि मां से यही कामना करता हूं कि प्रदेश वासी हमेशा खुशहाल रहें। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सरकार काम कर रही है और सभी योजनाओं का लाभ एक एक लाभार्थियों को मिल रहा है इसको लेकर लगातार वह प्रयत्नशील हैं ।

करें धर्म की उपासना

इस कार्क्रम में मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम योगी ने कहा कि धर्म को हम उपासना विधि मानने की कोशिश न करें। उपासना विधि किसी एक विशिष्ट पद्धति को लेकर उसके प्रति आग्रही बनाती है, वहीं धर्म एक व्यापक अवधारणा है जो हमें कर्तव्य, सदाचार व नैतिक मूल्यों से जोड़ते हुए सन्मार्ग पर चलकर एक रचनात्मक प्रवृत्ति की ओर अग्रसर करता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह व्यवस्था सुनिश्चित की है कि वासंतिक नवरात्रि के अवसर पर देव मंदिरों में दुर्गा सप्तशती का पाठ व रामनवमी के अवसर पर अखंड रामायण का पाठ हो, यह कार्यक्रम सभी जनपदों में आयोजित हुए हैं।

Also Read: OP Rajbhar ने छेड़ा नया मुद्दा, कहा- दलित बेटी को पीएम बनाने के लिए आगे आए विपक्ष, अभी तक PM की कुर्सी पर नहीं बैठा कोई दलित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox