होम / Gorakhpur Fire News: बाजार में बिजली के शार्ट शर्किट से लगी भयंकर आग, करोड़ो का हुआ नुकसान, कई दुकानें आग में झुलसी

Gorakhpur Fire News: बाजार में बिजली के शार्ट शर्किट से लगी भयंकर आग, करोड़ो का हुआ नुकसान, कई दुकानें आग में झुलसी

• LAST UPDATED : February 11, 2023

Gorakhpur Fire News: गोरखपुर जिले के गोला तहसील के मुख्य बाजार गुप्ता कॉम्प्लेक्स में आज सुबह 6:00 बजे अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। जहां इसका कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। वही आग इतनी भंयकर थी कि उसे काबू करने में छह घंटे से अधिक लगा। इसे बुझाने के साथ लोगों ने प्रशासन को सूचना दी और फिर मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। कड़ी मशक्कत के छह घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। इस आग से करोड़ों का नुकसान हो गया है।

कैसे और कब लगी आग?

यह के कस्बे में करीब आधे से ज्यादा लोगों की थोक एवं फुटकर की दुकानें स्थित हैं। वही इस कांप्लेक्स के तीसरे मंज़िल पर स्वयंवर मैरिज हाल स्थित है। वही सुबह करीब 6:00 बजे कांप्लेक्स में स्थित दुकानों से धुआं उठ रहा था। जिसे लोगों ने देखकर तुरन्त हि मौके पर पहुंच कर आग बुझाने की कोशीश शुरू कर दि। जब कि थोड़ी ही देर में आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि हालात पर काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा था। फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास तेज कर दिया गया। वही कुछ समय बाद की 4 गाड़ियां और पहुंची तब जाकर 6 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जाता है कि कस्बे के दीपचंद मद्धेशिया की कॉस्मेटिक एवं जनरल स्टोर की करीब एक दर्जन से अधिक दुकानें थी जो पूरी तरह जल कर खाक हो गई।

किन लोगों का हुआ भारी नुकसान

उपेंद्र जायसवाल की चाय पत्ती की दुकान, संतोष तिवारी कपड़े की, पिंटू मद्धेशिया रेडीमेड कपड़े के थोक एवं फुटकर विक्रेता। वही कांप्लेक्स के तीसरे मंज़िल पर अभय गुप्ता का स्वयंवर मैरिज हाल स्थित था जो पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब करोड़ से अधिक का सामान जलकर राख हो गया है।

ये भी पढ़ें – Film Drishyam-2: फिल्म ‘दृश्यम 2’ के निर्देशक अभिषेक और एक्ट्रेस शिवालिका ने रचाई शादी, सामने आई तस्वीरें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox