होम / Greater Noida News: 200 करोड़ की ड्रग्स के साथ 9 विदेशी नागरिक गिरफ्तार, भारी मात्रा में केमिकल्स और रॉ मैटेरियल भी बरामद

Greater Noida News: 200 करोड़ की ड्रग्स के साथ 9 विदेशी नागरिक गिरफ्तार, भारी मात्रा में केमिकल्स और रॉ मैटेरियल भी बरामद

• LAST UPDATED : May 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Greater Noida News: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को बड़ी कामयाबी मिली है। ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) में पुलिस ने पहली 200 करोड़ से अधिक की ड्रग्स बरामद की है। इतना ही नहीं ये ड्रग्स विदेश नागरिक बनाते थे और इसे देश के साथ विदेशों में भी सप्लाई करते थे। प्रदेश के स्वाट टीम ने 200 करोड़ की ड्रग्स के साथ 9 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वो अफ्रीकी मूल के है। बताया जा रहा है वो यहां पर करोड़ों की ड्रग्स का निर्माण करते थे और सप्लाई करते थे। पुलिस ने सभी को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर से अरेस्ट किया है।

प्रदेश के इतिहास में बड़ी कार्रवाई

बताया जा रहा है कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार है जब इतने बड़े स्तर पर ड्रग्स सप्लाई करने वालों को भांडाफोड़ हुआ हो। पुलिस का दवा है कि यह ऐतिहासिक बरामदगी है। इस मामले में नोएडा पुलिस कमिश्नर ने बताया कि “हमारी टीम काफी लंबे समय से इस पर काम कर रही थी। नारकोटिक्स मेथ बनाने वाली लैब का भंडाफोड़ हुआ है। इसे विदेशी नागरिकों द्वारा निर्मित कर विभिन्न स्थानों पर सप्लाई किया जा रहा था। जिस मेथ को जब्त किया गया है, उसकी कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये है। अब तक नौ विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।”

अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि प्रदेश में किसी भी प्रकार के अपराध को लेकर सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति रख रही है। ऐसे में पुलिस लगातार ड्रग्स माफियाओं के प्रति जीरो टॉलरेंश की नीति से काम कर रही है। वहीं इसी के तहत कार्रवाई में पुलिस को ये बड़ी कामयाबी मिली है।

Also Read:

Harishankar Tiwari Story: जब पूर्वांचल में लगा था ‘जय-जय शंकर, जय हरिशंकर’ का नारा और 5000 लोगों ने घेरा था थाना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox