होम / मस्जिदों के पास लाउडस्पीकर पर बजी हनुमान चालीसा, अजान पर पाबंदी को लेकर उग्र हुआ मनसे

मस्जिदों के पास लाउडस्पीकर पर बजी हनुमान चालीसा, अजान पर पाबंदी को लेकर उग्र हुआ मनसे

• LAST UPDATED : May 4, 2022

इंडिया न्यूज, मुंबई।

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने आज सुबह मुंबई के चारकोप क्षेत्र समेत राज्य के कई शहरों में अजान के वक्त लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई। मुंबई में मस्जिद से अजान के वक्त उसके पास लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का वीडियो वायरल हो रहा है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने इसका आह्वान किया है। मनसे के कार्यकर्ता उग्र होते जा रहे हैं। मनसे ने महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउड स्पीकरों पर अजान पर पाबंदी की मांग को लेकर 4 मई से आंदोलन छेड़ने का आह्वान किया है।

तनाव रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

महाराष्ट्र सरकार ने इस आंदोलन से तनाव न फैले इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। इस बीच बुधवार सुबह मुंबई व नासिक समेत कई शहरों में अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाई गई। मुंबई का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक हाईराइज भवन से अजान के वक्त एक मनसे कार्यकर्ता हाथ में पार्टी का झंडा लहराते दिखा व लाउड स्पीकर पर अजान से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ सुना गया। नासिक में भी नमाज के दौरान हनुमान चालीसा बजाई गई। इस मामले में सात महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

बांद्रा, भिवंडी और नागपुर में बजी हनुमान चालीसा

बांद्रा, भिवंडी और नागपुर में भी अजान के दौरान हनुमान चालीसा बजाने की सूचना है। पुणे व नागपुर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने राज ठाकरे पर आंदोलन नहीं करने को लेकर काफी परोक्ष दबाव बनाया। औरंगाबाद में उनके भाषण को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं, सांगली की कोर्ट ने 14 साल पुराने मामले में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः कोरोना के मरीजों की संख्या फिर बढ़ी, 20 हजार के करीब हुए सक्रिय मामले

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox