होम / यूपी पुलिस का कारनामा : दरोगा ने सिपाहियों संग चांदी कारीगरों को लूटा, पांच लाख रुपये मांगें, निलंबित

यूपी पुलिस का कारनामा : दरोगा ने सिपाहियों संग चांदी कारीगरों को लूटा, पांच लाख रुपये मांगें, निलंबित

• LAST UPDATED : June 11, 2022

इंडिया न्यूज, UP Police News : आगरा में रक्षक ही भक्षक बन गए। दरोगा ने सिपाहियों के संग मिलकर चांदी कारीगर भाइयों से दिनदहाड़े 350 ग्राम चांदी लूट ली। इसके बाद उन्हें चौकी लेकर पहुंचे। यहां इनकाउंटर में लंगड़ा बना देने का डर दिखाकर पांच लाख रुपये की मांग की। परिजनों ने रुपये उधार लेकर 74 हजार रुपये देकर दोनों को छुड़वाया। शिकायत पर हुई जांच में एसएसपी ने दरोगा व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। पूरा मामला आगरा के थाना एत्माउद्दौला की फाउंड्री नगर पुलिस चौकी का है।

आगरा में देने जा रहे थे चांदी की डिलीवरी

हाथरस के सादाबाद में चांदी कारीगर विपिन कुमार रहता है। सात जून को वह घर से 25 किलो चांदी की ज्वेलरी लेकर आगरा किनारी बाजार में डिलीवरी देने जा रहे थे। उसका भाई धर्मेंद्र बाइक चला रहा था। टेढ़ी बगिया चौराहे के पास अजय नेहरा नामक एक सिपाही और एक सादा कपड़ों में युवक ने उन्हें रोक लिया। दोनों को चौकी चलने को कहा।

छोड़ने को पांच लाख की मांगी रिश्वत

विपिन ने मौके पर ही कागज और डीएल देखने की बात कही। इस पर सिपाही ने किसी को फोन किया। इसके बाद दरोगा नीलकमल, सिपाही कपिल कुमार और एक सादा कपड़ों में व्यक्ति भी वहां आ गया। सभी विपिन और उसके भाई को जबरन कार में डालकर चौकी ले गए। यहां दिन भर उन्हें थर्ड डिग्री दी गई। इसके बाद दरोगा ने अपने नंबर से विपिन के परिवार वालों को वाट्सअप कॉल कर दोनों को छोड़ने के एवज में 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी।

पिता ने हाथ-पैर जोड़कर 74 हजार दिए

रुपये न देने पर उन्हें चांदी लुटेरा बनाकर इनकाउंटर कर लंगड़ा बनाने की धमकी देकर डराया गया। पीड़ित के अनुसार पिता ने हाथ-पैर जोड़कर उन्हें 74 हजार रुपये दिए। इसके बाद देर रात पुलिसकर्मियों ने उन्हें किसी तरह की राजनीति न करने की चेतावनी देकर भगा दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उसके पास रखे 2,200 रुपये और झोले से 350 ग्राम चांदी भी रख ली।

घर में रहकर दहशत में गुजारे तीन दिन

पीड़ित विपिन ने बताया कि सात जून की रात दो बजे उन्हें छोड़ा गया और तब से लेकर शनिवार सुबह तक वे लोग दहशत में घर पर ही रहे। इस दौरान बिना किसी जुर्म के मिली सजा को याद करके दोनों भाई रोते रहे। इसके बाद परिवार और आस-पड़ोस के लोगों ने उन्हें हिम्मत दी। छोटे भाई ने तब तक घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जानकारी कर ली और फिर वे लोग एसएसपी के सामने पेश हुए।

यह भी पढ़ेंः जुमे की नमाज की लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट, लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज

पुलिसकर्मियों के दोषी होने पर किए जाएंगे गिरफ्तार

एसएसपी सुधीर कुमार ने घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल खुद ही प्रारंभिक जांच की। इसके बाद उन्होंने सबूतों के आधार पर दरोगा नीलकमल, सिपाही कपिल और अजय को सस्पेंड कर दिया। उन्होंने बाकी दो आरोपियों की जानकारी कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता को जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। उन्होंने कहा कि अगर जांच में आरोपी पुलिसकर्मी दोषी पाए गए, तो तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः सहारनपुर में दो उपद्रवियों के घर बुलडोजर चला, प्रयागराज में दंगा भड़काने की कोशिश

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox