होम / International Yoga Day 2023: यूपी में मनाया जाएगा ‘योग सप्ताह’, CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये सख्त आदेश, इन जगहों पर होगा आयोजन

International Yoga Day 2023: यूपी में मनाया जाएगा ‘योग सप्ताह’, CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये सख्त आदेश, इन जगहों पर होगा आयोजन

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज),International Yoga Day 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अधिकारियों को  इस साल होने वाले अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस (Yoga Day) को देखते हुए सख्त आदेश दिया है। इस आदेश के मुताबिक अधिक से अधिक लोगों को योग का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 15 जून से 21 जून तक ‘योग सप्ताह’ मनाने को कहा है।

9वें अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर CM ने की बैठक

2 जून, शुक्रवार शाम को जारी किए गए एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक बैठक में मंत्रियों और शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नौवें अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन और उसकी तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक की और उस संबंध में जरूरी निर्देश भी दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि योग, भारतीय महर्षियों द्वारा विश्व मानवता को प्रदान किया गया वह अमूल्य उपहार है, जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है।

मुख्यमंत्री ने दिए ये प्रमुख आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘हमारे ऋषि मुनियों के इस प्रसाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरी दुनिया को परिचित कराया है। इस वर्ष नौवें अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का विषय ‘हर घर-आंगन योग’ रखा गया है, जिससे योग के माध्यम से प्रत्येक परिवार को कल्याण एवं स्वास्थ्य प्राप्त हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक लोगों को योग का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 15 जून से 21 जून, 2023 तक ‘योग सप्ताह’ मनाया जाए।

पुलिस लाइंस/पीएसी बटालियन को योग दिवस के आयोजन से जोड़ें-CM

सीएम योगी ने कहा कि योग सप्ताह की अवधि में जनपद मुख्यालयों पर सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इसके अलावा उन्होंने विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, स्कूलों और कॉलेजों में योग से सम्बन्धित सेमिनार/कार्यशाला आयोजित किये जाने का सुझाव दिया। सीएम योगी ने कहा कि योग सप्ताह के विविध कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। इस बैठक के संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी। जिसमें उन्होंने बताया कि सीएम योगी ने बैठक के दौरान कहा, “सभी पुलिस लाइंस/पीएसी बटालियन को योग दिवस के मुख्य आयोजन से अवश्य जोड़ा जाए। कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस बल की सतत पेट्रोलिंग होनी चाहिए।”

Swami Prasad Maurya: BJP सरकार की रिपोर्ट पर स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- ‘एक-एक खोलेंगे इनके काले चिट्ठे’, जानिए और क्या कहा?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox