होम / कानपुर अग्निकांड: सपा के डेलिगसन को घटना स्थल पर जाने पुलिस ने रोका, पार्टी ने लगाया सरकार पर कई आरोप

कानपुर अग्निकांड: सपा के डेलिगसन को घटना स्थल पर जाने पुलिस ने रोका, पार्टी ने लगाया सरकार पर कई आरोप

• LAST UPDATED : February 14, 2023

कानपुर अग्निकांड: कानपुर प्रकरण राजनीति शुरू हो गई है. आज समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिजनो से मिलने गया था. सपा के नेताओं को वहां जाने से पहले रोका गया. इसको लेकर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कानपुर देहात में बुलडोजर कार्रवाई के दौरान जिंदा जला कर मां-बेटी की मौत की घटना की जानकारी तथा पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे समाजवादी पार्टी प्रतिनिधिमण्डल को पुलिस द्वारा जगह-जगह रोके जाने की कड़ी निंदा की है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने लगाए सरकार पर आरोप

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में अन्याय, अत्याचार चरम पर हैं। सरकार का व्यवहार पूरी तरह से निरंकुश है। सरकार की शह पर अधिकारी और पुलिस अत्याचार की हदें पार कर चुके हैं। पहले सरकार की बुलडोजर नीति के कारण मां-बेटी की हत्या हुई। उसके बाद विधानसभा में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डॉ0 मनोज पाण्डेय के नेतृत्व में घटना स्थल पर जा रहे पार्टी प्रतिनिधिमण्डल को रोका गया।

सपा का प्रतिनिधि मंडल जा रहा था कानपुर देहात

जानकारी हो कि अखिलेश यादव द्वारा गठित समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में सर्वश्री अमिताभ बाजपेयी, विनोद चतुर्वेदी, प्रदीप यादव, मोहम्मद हसन रूमी सभी विधायकगण एवं राम प्रकाश कुशवाहा तथा कमलेश दिवाकर पूर्व विधायक, प्रमोद यादव निवर्तमान जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी, वेदव्यास निराला पूर्व प्रमुख, बलवान उर्फ मुन्ना, निवर्तमान विधानसभाध्यक्ष समाजवादी पार्टी, प्रवीण यादव बंटी, निवर्तमान राष्ट्रीय महासचिव यूथ ब्रिगेड शामिल थे।

सपा ने लगाए आरोप

सपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कानपुर देहात में घटना स्थल पर समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल को जाने से रोकने के लिए सरकार ने तमाम तरह के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक हथकंडे अपनाये। कानपुर जिला प्रशासन ने अपने दुष्कृत्य को छुपाने के लिए सुबह से श्री अमिताभ बाजपेयी विधायक के घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया और बाहर निकलने नहीं दिया। पुलिस प्रशासन ने डॉ0 मनोज पाण्डेय एवं उदय राज यादव पूर्व विधायक और अन्य नेताओं को कानपुर जाते समय जाजमऊ के पहले ही रोक दिया। जिसके बाद मनोज पाण्डेय के नेतृत्व में पार्टी के नेता धरने पर बैठ गए।

ये भी पढ़ें- कानपुर अग्निकांड: अखिलेश का सरकार पर प्रहार, कहा- प्रशासन सत्ता के संरक्षण में कर रहा काम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox