होम / Kanpur:मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचे, वाल्मीकि समाज के लोगों को करेंगे संबोधित

Kanpur:मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचे, वाल्मीकि समाज के लोगों को करेंगे संबोधित

• LAST UPDATED : October 9, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, कानपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत तीन दिन के दौर पर शनिवार को कानपुर पहुंच गए हैं। भागवत महर्षि वाल्मीकि जन्मोत्सव पर रविवार को फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में सुबह 10 बजे वाल्मीकि समाज व दूसरे समाज के प्रमुख लोगों को संबोधित करेंगे। इसके इलावा संगम घोष शिविर के समापन समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे।

संघ प्रमुख स्वयंसेवकों को करेंगे संबोधित
शनिवार की रात 9:51 बजे राजधानी एक्सप्रेस से सेंट्रल स्टेशन पहुंचे। वहां से सीधे पंडित दीनदयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय नवाबगंज गए। यहीं उनके प्रवास के लिए बनाए गए मंगलम भवन में रुकेंगे। सोमवार को स्वर संगम घोष शिविर में संघ के कानपुर प्रांत से जुड़े 21 जनपदों से आए पांच हजार से अधिक स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे। इस बीच अलग-अलग समय में दीनदयाल उपाध्याय विद्यालय में स्वयंसेवकों व संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसमें आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की जाएगी।

उनके स्वागत के लिए संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल, प्रांत संघ चालक योगेंद्र सचान, प्रांत प्रचारक श्रीराम सहित कई अन्य स्वयंसेवक मौजूद रहे। संघ प्रमुख अपने प्रवास के दौरान शहर के विशिष्टजनों से भी मुलाकात करेंगे। इसमें उद्यमी, चिकित्सक, शिक्षक, अधिवक्ता वर्ग शामिल है। कहा जा रहा है कि संघ प्रमुख कानपुर और इसके आसपास के जुड़े क्षेत्रों की स्थिति से अवगत होने के अलावा कारोबार, शिक्षा, चिकित्सा सुविधाओं और आगे की संभावनाओं को लेकर बात करेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम
बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत के शहर में कार्यक्रमों को लेकर कमिश्नरी पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस ने शनिवार को रूट का निरीक्षण और कार्यक्रम स्थल तक फ्लीट का रिहर्सल किया। सुबह से ही पुलिस अधिकारियों की बैठकों व निरीक्षण का दौर जारी रहा।

एलआईयू और इंटेलीजेंस को भी अलर्ट पर रखा गया है। शहर के सभी होटल, धर्मशाला एवं किराये के मकान में रहने वाले लोगों की जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश, एडिशनल सीपी आनंद कुलकर्णी ने गैर जनपद से आई फोर्स को दिशा-निर्देश दिए।

कार्यक्रम स्थल से लेकर पूरे रूट पर पुलिस, पीएसी, पैरामिलिट्री और आरएएफ को तैनात किया गया है। पुलिस युवा मित्रों और सिविल डिफेंस के सदस्यों को भी ड्यूटी लगाई गई है। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जाएगी।

यह भी पढ़े- Ayodhya: छठे दीपोत्सव में इस बार देर तर जलते रहेंगे दिए, जानिए योगी सरकार का खास प्लान

महिला डॉक्टर ने हिजाब के विरोध में काटे अपने बाल, बोलीं- लोग हमें न बताएं कि हम कैसे रहें

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox