होम / FASTag KYC अपडेट कराने का आखिरी मौका आज, घर बैठे ऐसे करें मिनटों में Update

FASTag KYC अपडेट कराने का आखिरी मौका आज, घर बैठे ऐसे करें मिनटों में Update

• LAST UPDATED : February 29, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),FASTag KYC: आज FASTag KYC अपडेट करने का आखिरी मौका है, सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उनके KYC विवरण नवीनतम हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टोल संग्रह को आसान बनाने और ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए ‘एक वाहन एक फास्टैग’ पहल शुरू की है। सरकारी नियमों का पालन करने के लिए FASTag उपयोगकर्ताओं को दी गई समय सीमा तक अपना KYC पूरा करना होगा।

ऑफलाइन प्रक्रिया

यदि आप अपना केवाईसी ऑफ़लाइन अपडेट करना पसंद करते हैं, तो अपने FASTag जारीकर्ता बैंक पर जाएँ। आपको अपना पैन कार्ड, एड्रेस प्रूफ, आईडी और एक पासपोर्ट साइज फोटो जैसे दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे। फास्टैग केवाईसी फॉर्म मांगें, उसे भरें और आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा करें। बैंक आपके फॉर्म को सत्यापित करेगा और उस पर कार्रवाई करेगा। जब आपका FASTag KYC पूरा हो जाएगा तो आपको ईमेल और एसएमएस सूचनाएं मिलेंगी।

ये भी पढ़ें:- Vishnu Bhagwan: बृहस्पतिवार को पीले रंग के वस्त्र पहनने की क्यों दी जाती है सलाह, जानिए पौराणिक महत्व  

ऐसे करें मिनटों में Update

यदि आपका मोबाइल नंबर NHAI FASTag वेबसाइट पर पंजीकृत नहीं है, तो MyFASTag ऐप डाउनलोड करें, पंजीकरण करें और फिर अपनी KYC स्थिति जांचें। अपने FASTag KYC को अपडेट करने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार न करें। सुनिश्चित करें कि आप नियमों का पालन करें और समय सीमा से पहले अपना केवाईसी पूरा करके सहज टोल लेनदेन का आनंद लें।

ये भी पढ़ें:- Mathura News: आज मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि- शाही ईदगाह मामले पर होगी सुनवाई, जानिए क्या है पूरा विवाद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox