होम / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के साथ यूपी में सीट शेयरिंग को लेकर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, दिल्ली में आज अहम बैठक

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के साथ यूपी में सीट शेयरिंग को लेकर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, दिल्ली में आज अहम बैठक

• LAST UPDATED : January 9, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवालों के जवाब दिये। इस दौरान उनके साथ सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहे। बता दें कि आज इंडिया अलायंस के बैनर तले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, सपा पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में बैठक होने वाली है।

सपा नेता ने कहा कि उन्होंने अपने साथियों से कहा है कि इस बार वे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को पहले से ज्यादा वोट दिलाकर उनकी मदद करें और उनके लिए ज्यादा वोट हासिल करें। हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश का नतीजा ऐसा होगा कि भारतीय जनता पार्टी का सफाया हो जाएगा।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी लगातार प्रचार कर रही है कि भारत विकसित बनेगा, क्या किसानों की आय बढ़ाए बिना भारत विकसित हो जाएगा? देश की अर्थव्यवस्था तभी सुधरेगी जब किसान और गरीब खुशहाल होंगे। उनकी सरकार में आपको जो भी नौकरी मिल रही है वह अपमान भरी नौकरी है। समाजवादियों को जब भी मौका मिलेगा देश और प्रदेश के युवाओं को सम्मानजनक रोजगार मिलेगा।

करहल विधायक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादियों ने हर शहर को मेट्रो दी। लखनऊ, कानपुर, आगरा की मेट्रो, दिल्ली को नोएडा और ग्रेट नोएडा से जोड़ने वाली मेट्रो समाजवादियों की देन है। 2017 से अब तक 8.4 करोड़ लोग मेट्रो में सफर कर चुके हैं, इतनी बड़ी उपलब्धि बीजेपी की किसी योजना से नहीं मिलेगी।

योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए सपा नेता ने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। जब से दिल्ली में भाजपा सरकार आई है तब से एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। आंकड़ों की बात करें तो हिरासत में मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश सबसे आगे नजर आ रहा है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox