होम / Lok Sabha Election 2024 : मायावती ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बसपा नेताओं को दिए दिशा-निर्देश

Lok Sabha Election 2024 : मायावती ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बसपा नेताओं को दिए दिशा-निर्देश

• LAST UPDATED : January 20, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024 : बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अकेले ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि, अभी तक अटकलें लग रही थी कि वह इंडिया गठबंधन के साथ जा सकती हैं। इस दौरान उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी को किसी के साथ चुनावी गठबंधन या किसी तरह का कोई समझौता नहीं करना है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज शनिवार (20 जनवरी) को लखनऊ कार्यालय में यूपी और उत्तराखंड के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की उपस्थिति में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसमें उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की अफवाहों के अलावा विरोधी दलों के साम, दाम, दंड, भेद आदि हथकंडों से दूर रहें और संगठित होकर पार्टी के दिशा-निर्देशों को पूरा करने का काम करें।

यह उनकी आजीविका का स्थायी समाधान नहीं: बसपा सुप्रीमो

मायावती ने कहा कि महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी आदि से दुखी और पीड़ित देश के 81 करोड़ से अधिक लोग जीवित रहने के लिए सरकारी भोजन पर निर्भर हैं, यह उनकी आजीविका का स्थायी समाधान नहीं है। मायावती ने कहा कि बसपा की तरह अन्य राजनीतिक दलों को भी संविधान और धर्म का सम्मान करना चाहिए न कि इसका दुरुपयोग करना चाहिए।

लखनऊ कार्यालय में हुई इस बैठक में उन्होंने सर्व समाज में पार्टी का जनाधार बढ़ाने और पार्टी संगठन को मजबूत करने की बात कही। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और प्रत्याशियों के चयन आदि को लेकर समीक्षा और नये दिशा-निर्देश दिये गये। बसपा की तरफ से जारी हुए प्रेस रिलीज के अनुसार मायावती ने कहा कि सभी लोग संगठित होकर पूरे तन, मन व धन से इस ध्येय के साथ लगे रहें कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का अधूरा मिशन बसपा पूरी करेगी जिसमें ही सर्वसमाज का हित सुरक्षित है।

मायावती ने कहा कि बसपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो संवैधानिक आदर्शों और मूल्यों के आधार पर चलने वाली पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। बीएसपी सभी धर्मों और उनके धार्मिक स्थलों को पूरा आदर-सम्मान देकर और सबके साथ न्यायपूर्ण व्यवहार करके सभी की जान-माल और मान-सम्मान की सुरक्षा की ऐसी गारंटी सुनिश्चित करती है।

Also Read:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox