होम / Lok Sabha Election 2024 Result: 2014 में आए मोदी और बम-बम हो गया बनासरस

Lok Sabha Election 2024 Result: 2014 में आए मोदी और बम-बम हो गया बनासरस

• LAST UPDATED : June 4, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज UP),Lok Sabha Election 2024 Result: पूरे देश में आम चुनाव हो रहे हैं। किसकी जीत होगी और किसकी हार इसपर लिए पूरी देश की निगाहें टिकी हुई है। 543 सीटों में सबसे ज्यादा दुनिया की दिलचस्पी वाराणसी सीट से है। क्योकि यहां से पीएम मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में हर कोई ये जानने में दिलचस्प है कि PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 10 सालों में क्या-क्या बदल गया? इस बार काशीवासियों को पीएम मोदी से क्या उम्मीदें हैं?

स्थानीय लोगों ने क्या कहा?

पिछले दस सालों में वाराणसी में गंगा से लेकर घाटों तक और सड़कों से लेकर चौराहों तक बहुत कुछ बदल गया है। मोदी सरकार ने गंगा नदी को साफ करने के लिए नमामि गंगे योजना शुरू की। यह अभी पूरी तरह सफल भले ही न हो पाई हो, लेकिन सुधार को हर कोई स्वीकार करता है।

पर्यटन को मिला बढ़ावा 

प्रधानमंत्री मोदी काशी की पहचान को कायम रखते हुए इसे विकास की गति से आगे ले जाना चाहते हैं। पर्यटन को बढ़ावा देकर पीएम ने काशी के स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के कई बड़े अवसर पैदा किए हैं, जिसका असर आज साफ दिख रहा है। नागरिक वैभव मिश्रा कहते हैं कि मोदी के काशी के सांसद और पीएम बनने के बाद से काफी बदलाव हुए हैं। विश्वनाथ कॉरिडोर संकरी सड़क से भव्य रूप ले रहा है। नमो घाट के विकास और पहाड़ों के सुधार से पर्यटन में सुधार हुआ है। पर्यटन से सभी का विकास हो रहा है। हम चाहते हैं कि 2024 में फिर से वही सरकार आए।

ALSO READ: सावधान! इस वक्त न पिए चाय, वरना लगेंगे अस्पताल के चक्कर

बढ़ी आम लोगों की आमदनी

नागरिक गोपाल दत्ता कहते हैं कि पहले नौकरी अच्छी नहीं थी, लेकिन अब घाट पर पानी बेचकर गुजारा करता हूं। मोदी के आने के बाद जो विकास हुआ है, उससे मेरी आमदनी बढ़ेगी। काशी में पर्यटन रोजगार का बड़ा जरिया है। इसके अलावा उद्योगों में भी रोजगार के अवसर पैदा करने का काम किया गया है। हाल ही में वाराणसी में शुरू हुई अमूल की डेयरी ने नए अवसर पैदा किए हैं।

ALSO READ: UP Lok Sabha Election 2024 Result: आज आएगा जनादेश, देखिए UP की लोकसभा सीटों पर किसका राज

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox