होम / Loksabha Election 2024 : टिकटों के उलटफेर पर बसपा ने इस नेता को दी अमरोहा की जिम्मेदारी

Loksabha Election 2024 : टिकटों के उलटफेर पर बसपा ने इस नेता को दी अमरोहा की जिम्मेदारी

• LAST UPDATED : March 8, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी पार्टिया अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रही है। कुछ दिन पहले सपा फिर 2 मार्च को बीजेपी और अब बसपा ने अपने एक उम्मीदवार के नाम की घोसणा कर दी है।

राशिद अल्वी ने बीजेपी उम्मीदवार को दी थी मात

दरअसल, इस सीट पर पहले दो बार जीत हासिल कर चुकी बीएसपी तीसरी बार जीत का स्वाद चखने की कोशिश करेगी। इससे पहले 2009 के लोकसभा चुनाव में राशिद अल्वी ने बीजेपी उम्मीदवार चेतन चौहान को हराकर चुनाव जीता था। जबकि 2019 के चुनाव में बसपा प्रत्याशी दानिश अली सांसद चुने गए थे, इस दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी निवर्तमान सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर को हराया था।

‘खलनायक नहीं नायक हूं मैं’…ओमप्रकाश राजभर का दिखा फिल्मी अंदाज, Video वायरल

बसपा को पहनाया था जीत का ताज

आपको बता दें, अमरोहा लोकसभा सीट (Lok Sabha Election 2024) बसपा के खाते में गई थी और वहां से कुंवर दानिश अली को उम्मीदवार बनाकर भेजा गया था। चुनाव में बीजेपी की ओर से निवर्तमान सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर मैदान में थे। कुंवर दानिश अली को 6,01,082 वोट मिले थे, जबकि चौधरी कंवर सिंह तंवर को 5,37,834 वोट मिले थे। जिसके बाद इस चुनाव में भी बहुजन समाज पार्टी को जीत का ताज पहनाया गया।

बसपा ने अपने पहले प्रत्याशी के नाम की घोसणा कर दी है। अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन को टिकट दिया है। मुजाहिद गाजियाबाद के डासना के रहने वाले हैं। बसपा से निष्कासित सांसद दानिश के कांग्रेस में जाने की चर्चा थी। जिसके बाद बसपा के द्वारा भारी प्रत्याशी को टिकट दिए जाने के बाद अमरोहा में मुजाहिद का विरोध हो रहा है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox