होम / Manish Sisodia Arrest Live: सिसोदिया को आज कोर्ट में किया गया पेश, संजय राउत ने बीजेपी पर लगाया आरोप कहा – बीजेपी में क्या सभी संत हैं?

Manish Sisodia Arrest Live: सिसोदिया को आज कोर्ट में किया गया पेश, संजय राउत ने बीजेपी पर लगाया आरोप कहा – बीजेपी में क्या सभी संत हैं?

• LAST UPDATED : February 27, 2023

(Sisodia was presented in court today, Sanjay Raut accused BJP) : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को CBI (Central Bureau of Investigation) ने शराब नीति घोटाला मामले में अरेस्ट (Arrest) कर लिया है।

बता दें, बीते दिन 8 ङंटे सिसोदिया से पूछताछ करने के बाद उन्हें IPC की धारा 120-बी, 477 -A और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा-7 के तहत गिरफ्तार किया गया है। सिसोदिया पर नीति को जान बूझकर शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाने का आरोप है।

सिसोदिया के खिलाफ ये कार्रवाई किन आधारों पर हुई है, ये भी सामने आ गया है। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई ने घोटाला मामले में पूछताछ के दौरान उनके खिलाफ कई सबूत रखे। इसमें कुछ दस्तावेज और डिजिटल एविडेंस थे। जिसपर सिसोदिया ने कोई जवाब नहीं दिया।

सबूतों को नष्ट करने का लगाया आरोप

इतना ही नहीं CBI ने मनीष सिसोदिया को सबूतों को नष्ट करने का भी आरोपी पाया है। इसमें उनकी मिलीभगत सामने आई है। बता दें कि, मामले में उस ब्यूरोक्रैट का बयान बेहद अहम है, जिसने CBI को दिए अपने बयान में कहा था कि एक्साइज पॉलिसी तैयार करने में सिसोदिया ने अहम भूमिका निभाई थी और GOM (Group of Ministers) के सामने आबकारी नीति रखने से पहले कुछ निर्देश भी दिए गए थे।

जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग

बता दें कि, सिसोदिया इस जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। शराब नीति में कुछ ऐसे प्रावधान जोड़े गए थे जो पहले दस्तावेजों में नहीं थे। सिसोदिया इस पर ये नहीं बता सके कि, उन प्रावधानों को पहले दस्तावेजों में कैसे शामिल किया।

इस बारे में आबकारी विभाग में फाइलों का कोई रिकॉर्ड भी नहीं था। ज्यादातर सवालों के जवाब में सिसोदिया ने “मुझे नहीं पता” कहकर जवाबों को टाल दिया।

आबकारी विभाग के अधिकारी ने दिया बयान

वहीं आबकारी विभाग में काम करने वाले एक अधिकारी के बयान ने ड्राफ्ट को बदलने में सिसोदिया की भूमिका का खुलासा किया है। वहीं, जब्त किए गए डिजिटल साक्ष्यों की फॉरेंसिक जांच से पता चला है कि, ये प्रावधान व्हाट्सएप पर एक अधिकारी के जरिए से मिली थी।

शिवसेना के नेता ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

शिवसेना के नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राउत ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी एजेंसी के जरिए विपक्ष की आवाज दबा रही है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बोलते हुए संजय राउत ने कहा कि यह केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष को चुप कराने की कोशिश है।

संजय राउत ने आगे कहा कि उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई दिखाती है। केंद्र सरकार विपक्ष को चुप कराने की कोशिश कर रहा है। लेकिन हम सिसोदिया के साथ खड़े रहेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि, चाहे झारखंड हो, महाराष्ट्र हो या दिल्ली हो केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को जेल भेजने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रहा है। साथ ही केंद्र सरकार नेताओं को उनके आगे आत्मसमर्पण करने

संजय राउत ने कहा कि नवाब मलिक हों, सिसोदिया हों, अनिल देशमुख हों, या फिर मैं खुद हूं। केंद्र सब पर छापे मरी करा रही है। लेकिन क्या बीजेपी में सभी संत रहते हैं। बता दें, CBI आज सिसोदिया को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी।

ALSO READ- एसओजी और बिहार पुलिस को डकैती से जुड़े मामले में मिली बड़ी कामयाबी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox