होम / Meerut News: यूपी के मेरठ में बीजेपी नेता हत्या मामले में पत्नी ने कुबूल किया जुर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Meerut News: यूपी के मेरठ में बीजेपी नेता हत्या मामले में पत्नी ने कुबूल किया जुर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : June 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Meerut News: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को कहा कि मेरठ के गोविंदपुरी में एक स्थानीय भाजपा पदाधिकारी की पत्नी को उनके घर पर उनकी मौत के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह साजवान ने कहा कि निशांत गर्ग का शव शनिवार को मिला था और उसकी पत्नी सोनिया को हिरासत में लिया गया था। रविवार को 35 वर्षीया के भाई गौरव ने सोनिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि उसे एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आरोपी पत्नी ने पूछताछ में किया जुर्म कुबूल

एसएसपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान सोनिया ने कहा कि गर्ग देसी पिस्तौल से उसे मारना चाहते थे लेकिन लड़ाई में एक गोली चली और गोली उनके पति को लगी और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने तब कहा था कि शनिवार को गर्ग का शव गोविंदपुरी स्थित उनके घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था, उनके सीने में गोली का निशान था। सोनिया ने दावा किया था कि श्री गर्ग ने शनिवार तड़के आत्महत्या कर ली थी। सोनिया ने इससे पहले पुलिस को दिए अपने बयान में यह भी दावा किया था कि शुक्रवार की रात उनके पति ने अत्यधिक शराब पी रखी थी और उनकी पिटाई की।

गोली लगा शव बेडरूम में पड़ा मिला 

बता दें कि यूपी के मेरठ में बीते शुक्रवार को भाजपा युवा मौर्चा के मीडिया प्रभारी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बीजेपी नेता का गोली लगा शव मकान में एक कमरे में पड़ा मिला। यह मामला थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के गोविंदपुरी का है। जहां पर यूपी के मीडिया प्रभारी निशांत गर्ग रहते थे। जहां तड़के उनकी संदिग्ध परिस्थिति में डेड बॉडी उनके कमरे में बेड पर पड़ी मिली। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। जब इस घटना की जानकारी स्थानीय बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिली तब से ही निशांत गर्ग के घर के बाहर लोगों की भीड़ देखी गई। इस घटना के बारे में पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की थी। यह केस शासन में बैठी सत्ता पक्ष के नेता से संबंधित है। इसलिए अब इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी नज़र बनाए हुए थे।

फरवरी 2014 में किया था प्रेम विवाह

बता दें कि निशांक गर्ग ने फरवरी 2014 में कंकरखेड़ा की अशोकपुरी निवासी सोनिया प्रजापति पुत्री संजय से प्रेम विवाह किया था। उस दौरान दोनों के पपरिवार वाले इस शादी से खुश नहीं थे। मगर धीरे-धीरे समय के साथ वो मान गए। भाजपा नेता के 8 वर्षीय बेटा विधान और 5 वर्षीय बेटी का क्वाध है। पुलिस को पत्नी सोनिया ने जो बयान दिए हैं उसके मुताबिक अक्सर पति से उसका झगड़ा होता था। लेकिन फिर एक-दो दिन में दोनों के बीच सबकुछ सामान्य हो जाता था।

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पहुँचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, किया 2200 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox