होम / MLC Election 2023: एमएलसी शिक्षक और स्नातक के 5 सीटों के लिए आज डाले जाएंगे वोट, शाम 4 बजे तक होगा मतदान

MLC Election 2023: एमएलसी शिक्षक और स्नातक के 5 सीटों के लिए आज डाले जाएंगे वोट, शाम 4 बजे तक होगा मतदान

• LAST UPDATED : January 30, 2023

MLC Election 2023 : एमएलसी शिक्षक और स्नातक पद की 5 सीटों के लिए आज मतदान होंगे। कुल 5 सीटों पर एमलएसी के शिक्षक और स्नातक के चुनाव होने है। गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर खंड और बरेली- मुरादाबाद खंड स्नातक का समेत 3 खण्ड स्नातक व 2 खण्ड शिक्षक क्षेत्र से निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को पूरा हो जाएगा। इससे पहले आज मतदान होंगे और इसके नतीजे 2 फरवरी को आएंगे।

इस बार बीजेपी और सपा आमने सामने हैं। वहीं माना जा रहा है कि बीजेपी के लिए 3 सीटों पर थोड़ी मुश्किल होने जा रही है क्यों को इन शिक्षक की सीटों पर बीजेपी ने पहली बार प्रत्याशी उतारा है। बीजेपी किसी भी स्थिति में इन सीटों पर जीतने का प्रयास करेगी। बीजेपी के लिए ये शाख की बात होने जा रही है। बीजेपी पहले से जीत को लेकर आश्वस्त तो है लेकिन इसके बाद भी मैदान मे पार्टी ने जबरदस्त मेहनत की है। पार्टी ने सोच समझकर प्रत्याशी उतारा है।

इन सीटों पर हो रहें हैं मतदान

कुल 5 सीटों पर एमलएसी के शिक्षक और स्नातक के चुनाव हो रहें है। गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर खंड और बरेली- मुरादाबाद खंड स्नातक का समेत 3 खण्ड स्नातक व 2 खण्ड शिक्षक क्षेत्र से निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को पूरा हो जाएगा। जिसके लिए आज मतदान हो रहें हैं।

पोलिंग पार्टियां कल शाम ही रवाना हो चुकी थी। मतदान के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी है। बीजेपी ने इसके लिए काफी मेहनत की थी। सपा सीधे सीधे भारतीय जनता पार्टी को टक्कर देने जा रही है। पांचों सीटों पर आज सुबह 8 बजे से मतदान होगा और ये शाम 4 बजे तक चलेगा।

कब जारी होंगे नतीजे

कुल 5 सीटों पर एमलएसी के शिक्षक और स्नातक के चुनाव हो रहें है। सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। इसके लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी है। वही इन चुनाव के परिणाम 2 फरवरी को आएंगे। आपको बता दें कि 12 फरवरी को इन सीटों पर सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है ऐसे में इससे पहले यहां पर चुनाव कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- MLC Election: एमएलसी की 5 सीटों पर मतदान कल, सुबह 8 बजे से डाले जाएंगे वोट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox