होम / Moradabad Rename: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बोले-‘मुरादाबाद का नाम नहीं देंगे बदलने’,VHP की मांग पर हुए आगबबूला

Moradabad Rename: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बोले-‘मुरादाबाद का नाम नहीं देंगे बदलने’,VHP की मांग पर हुए आगबबूला

• LAST UPDATED : March 3, 2023

Moradabad Rename News: उत्तर प्रदेश में नाम बदलने की राजनीति के बीच ही अब मुरादाबाद (Moradabad Rename) का नाम भी बदले जाने की मांग उठी है। जिसे लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की प्रतिक्रिया भी आई है। यूपी की संभल सीट से सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने कहा कि वो मुरादाबाद का नाम किसी भी सूरत में नहीं बदलने देंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि इसके लिए कानून के तहत जो भी प्रावधान होंगे उन सभी को ध्यान में रख कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

खबर में खास:

  • शहर का नाम बदल देने से क्या बदल जाएगा हिन्दुस्तान?-शफीकुर्रहमान
  • शहर का नाम बदलने के लिए VHP ने पीएम मोदी, गृहमंत्री और सीएम योगी को लिखा था पत्र 
  • देश में मुसलमान महफूज़ नहीं- बर्क

शहर का नाम बदल देने से क्या बदल जाएगा हिन्दुस्तान?-शफीकुर्रहमान

बता दें कि समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बीच पत्रकारों ने जब उनसे मुरादाबाद का नाम बदलने की मांग वाला सवाल किया तो इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव आ रहे हैं। इसलिए बीजेपी अभी से माहौल खराब करना चाहती है। एक बार फिर से हिन्दू-मुसलमान करना चाहती है। बर्क ने बीजेपी से पूछा कि किसी शहर का नाम बदल देने भर से क्या हो जाएगा। क्या इससे हिन्दुस्तान बदल जाएगा?

शहर का नाम बदलने के लिए VHP ने पीएम मोदी, गृहमंत्री और सीएम योगी को लिखा था पत्र 

सपा सांसद ने कहा कि मुरादाबाद का नाम नहीं किसी भी सूरत में नहीं बदला जाना चाहिए। हम इसका नाम नहीं बदलने देंगे। इसके लिए जो भी कानूनी रास्ता होगा उसे अपनाएंगे। सांसद बर्क ने आगे कहा कि बुलडोजर चलाना या किसी शहर का नाम बदल देना ये न तो कोई तरीका है और न हीं कोई अच्छी बात। बता दें कि विश्व हिन्दू परिषद ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को लेटर लिखकर मुरादाबाद का नाम बदलकर पीतांबरपुर करने की मांग उठाई है। जिसे लेकर अब एक बार फिर से न सिर्फ प्रदेश की सियासत बल्कि देश की सियासत गर्म होने लगी है।

देश में मुसलमान महफूज़ नहीं- बर्क

सांसद शफीकुर्रहमान ने ठीक इससे पहले प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भी योगी सरकार पर जोरदार हमला किया था। उन्होंने कहा कि देश के सभी लोग अमन चैन से रहना चाहते हैं। लोगों की जिंदगी महफूज़ है तो निज़ाम ठीक है और जिंदगी महफूज नहीं है तो निज़ाम ठीक नहीं है।उन्होंने कहा था कि मुसलमानों पर ज्यादा जुल्म हो रहा है।

Also Read: Moradabad News: मौलाना की गीदड़भबकी बोला- होली के मौके पर होली खेलने को मजबूर न करे….कुछ हुआ तो…मैं उसको नहीं बखशूंगा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox